BJP Yuva Morcha

BJP Yuva Morcha: भाजपा युवा मोर्चा ने शुरू की पहल, अब मिल रहा स संगठन सहित आमजन का सहयोग।

https://youtu.be/QFG1Aryd_yw

BJP Yuva Morcha: जन सेवा और जरूरतमंदों की सेवा की ओर अग्रसर।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 01 जून:
BJP Yuva Morcha: कोविड काल के भयावहता ने आम इन्सान को जहाँ पूरी से अपनी जकड़ में लेकर के त्रस्त होने को विवश कर दिया । तो वही पर कोविडकाल के इस भयावह समयावधि में भाजपा युवा मोर्चा की टीम अपने एक अलग ही मिशन पर जुटी है। मिशन है, कोविडकाल में शहर के सभी मवेशी पशुओं सहित नक्की झील में रहने वाली बतखों ,स्वानो (डॉग्स) के भूखे नहीं रहने देना ।

Whatsapp Join Banner Eng

नरपत चारण की टीम में जिला प्रतिनिधि भास्कर अग्रवाल , पार्षद मंगल सिंह ,पूर्व पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर ,(BJP Yuva Morcha) युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अजित सिंह आईटी सैल के अक्षय चौहान सहित इन्द्र सिंह , दिनेश माली , उम्मेद सिंह , चंदन सिंह , विक्रम सिंह , पारस छिपा , अभिनंदन , तुलसी राम शर्मा विक्रम सिंह पराडिया भीम सिंह गंगा सिंह आदि ऐसे अन्य नाम भी है , जो पिछले काफी समय से यह जीव सेवा कार्य मिशन को सन्चालित कर रहे है ।

BJP Yuva Morcha: जिला प्रतिनिधि भास्कर अग्रवाल युवा अध्यक्ष नरपत चारण, उपाध्यक्ष अजित सिंह आदि बताते है कि, हमे इस कार्य को सन्चालित करने के लिए कोरोना काल में जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू होने से पूर्व ही सभी के मन मे स्व-प्रेरणा प्रस्फुटित हो रही थी , लेकिन इसी समयावधि में हमे सांसद सिरोही-जालौर ,विधायक जगसीराम कोली ,क्षेत्रीय विधायक समाराम सहित राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया का मार्गदर्शन व कार्य योजना मिली ।

यह भी पढ़े…..Snake: साँप के काटने से दुधारू पशु की मौत

सभी जी जान से इस जीव दया सेवा कार्य मे जुट गए । मई माह के अन्तिम उतरार्द्ध में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के सफलतम सात वर्षों का कार्यक्रम प्रदेश नेतृत्व से प्रदान किए जाने पर इस कार्य मे समूचा (BJP Yuva Morcha)भाजपा का संगठन व अन्य समाजसेवी लोगों का सहयोग मिलने लगा । तो यह मिशन ने भी धार-रफ़्तार पकड़ी , ओर स्थानीय पर जन सहयोग से शहर के जरूरत मंद परिवारों को राशन किट उपलब्ध करवाए गए । पर्यावरण के पौधारोपण , अस्पताल में आवश्यक होने पर रक्तदान किया गया ।

कुल मिला कर इस जीव सेवा मिशन का सार यही है कि, एक मवेशियों पशुओं गाय – भैस स्वानो की उदरपूर्ति से हुई शुरुआत ने इस मिशन पशु सेवा के साथ जन जन की सेवा से भी जोड़ दिया । यह कार्य के हाल में ही कोई मध्यांतर या अन्त होने के कोई आसार नज़र आ रहा है । उलट सभी सदस्य इस मिशन को नित नए अन्य सेवा कार्यों से जोड़ने का मानस बना चुके है ।