Varanasi DRDO hospital

BHU में बन रहे 750 बेड के कोविड़ अस्पताल का निरीक्षण करते वाराणसी के मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी

BHU में DRDO के 750 बेड के अस्‍थाई कोविड अस्पताल के लिए डाक्टर-स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया शुरू

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 06 मई:
बीएचयू (BHU) में डीआरडीओ की ओर से बनाए जा रहे अस्थायी कोविड अस्पताल में चिकित्सा के लिए डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व टेक्नीशियन की भारी-भरकम फौज होगी। इसकी व्यवस्था सैनिक अस्पतालों से तो होगी ही स्थानीय स्तर पर भी इनकी तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए बुधवार को सीएमओ दफ्तर में 100 डाक्टर, 350 नर्स व 62 टेक्नीशियन के लिए साक्षात्कार लिया गया। टेक्नीशियन में आठ लैब, 24 ईसीजी व 30 एक्सरे के लिए होंगी। वहीं बीएचयू के इस अस्‍थाई अस्‍पताल में बुधवार को अधिकारियों ने जायजा लिया ।

Whatsapp Join Banner Eng

अधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्द प्रथम चरण में 250 आईसीयू के बेड पर काम शुरू हो जाएगा। इसके बाद मरीजों को भर्ती करने का क्रम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा सीटी स्केन समेत उच्च स्तरीय जांच के लिए तीन डायग्नोस्टिक केंद्रों व दो पैथालाजी केंद्रों से अनुबंध की बात हो चुकी है। इन केंद्रों ने शासकीय दर पर जांच की सहमति जताई है। एसीएमओ डा. संजय राय ने बताया कि लंका स्थित प्रकाश डायग्नोस्टिक व नोवल स्टार और भेलूपुर के सुविधा डायग्नोस्टिक केंद्र के साथ ही लंका स्थित प्रकाश पैथालाजी व पारुल पैथलैब हर स्तर पर मदद को तैयार हैैं। अन्य सेंटरों से भी बात की जा रही है। तैयारियों पर डीआरडीओ मुख्यालय नजर रखे हैै।

इस संबंध में स्थानीय अफसरों के साथ सोमवार को बैठक कर तेजी का खाका खींचा गया। अस्थायी कोविड अस्पताल के लिए दिल्ली से आए बेड व वेंटिलेटर मंगलवार को लगा दिए गए। इस 750 बेड के हास्पिटल में 500 बेड पर आक्सीजन सुविधा वाले तो 250 वेंटिलेटर युक्त होंगे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि अस्पताल छह-सात मई से काम करने लगेगा।

यह भी पढ़े…..दरेखु ऑक्सीजन प्लांट प्राणवायु के रूप में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने लगेगा: मंत्री रविंद्र जायसवाल

ADVT Dental Titanium