varanasi sena diwas

Armed forces flag day: वाराणसी कलेक्ट्रेट मे सशस्त्र सेना झंडा दिवस

Armed forces flag day: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने वीर जवानों को किया नमन

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 08 नवंबर:
Armed forces flag day: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने भारतीय सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की अध्यक्षता कर देश के वीरों को नमन किया और देश के प्रति समर्पित सेवाओं को याद किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश की सीमा की रक्षा करने से ही हम सब सुरक्षित हैं। इनके द्वारा अन मैचेबल सेकरिफाइस का सबको एहसास कराना और उनकी कुर्बानी को याद रखना चाहिए। उनकी और उनके परिवार की समस्याओं को अपना समझ कर सशस्त्र सेना झंडा दिवस उनके लिए सहयोग करना हम सबकी जिम्मेदारी है।
आपने कहा कि 7 दिसम्बर 1949‌‌ को पूरे देश मे सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाने की शुरुआत हुई . ताकि उन शहीदों और वर्दीधारियों को सम्मानित किया जा सके, जिन्होंने देश के सम्मान की रक्षा के लिए हमारी सीमाओं पर बहादुरी से लड़ाई लड़ी। देश के लिए अपनी जान देने से बढ़कर कोई और महान कार्य नहीं हो सकता.
जिलाधिकारी ने झंडा दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, शहीदों के प्रति जो राष्ट्र धर्म निभाते हुए घायल हो या वीरगति को प्राप्त हो गये, उनकी विधवाओं और बच्चों, जिनको उन्होंने पीछे छोड़ दिया, उनकी देखभाल की जिम्मेदारी हम सबकी है. आपने आम जनता से अपील किया कि, झंडा दिवस निधि में सभी लोग अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करें.

यह भी पढ़ें:- Bharat Atta: गेहूं-आटे के बढ़ते दाम से मिलेगा छुटकारा, केंद्र सरकार ने निकाली यह तरकीब

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें