CT ravi

appeal not to eat halal meat: कर्नाटक में हिंदुओं से हलाल मांस न खाने की अपील,BJP महासचिव सीटी रवि ने बताया आर्थिक जिहाद

appeal not to eat halal meat: हिजाब के बाद अब हलाल विवाद: सीटी रवि ने कहा कि हलाल मीट एक आर्थिक जिहाद है। इसका मतलब यह है कि इसका इस्तेमाल जिहाद में किया जाता है

रिपोर्टः प्रीति साहू
अहमदाबाद, 30 मार्च:
appeal not to eat halal meat: कर्नाटक में पिछले महीने जारी हिजाब विवाद के बाद अब हलाल विवाद गरमाता जा रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने मंगलवार को हलाल मीट की बिक्री को आर्थिक जिहाद करार दिया। कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से कई वामपंथी संगठन सोशल मीडिया पर हिंदुओं से हलाल मीट का इस्तेमाल न करने की अपील कर रहे हैं.

अपील में उगादी त्योहार (हिंदू नव वर्ष) के बाद हलाल मांस का उपयोग नहीं करने के लिए कहा गया है। उगादी के एक दिन बाद, हिंदू भगवान को मांस चढ़ाते हैं और नए साल का जश्न मनाते हैं। हिंदू धार्मिक मेलों के दौरान मंदिरों के आसपास मुस्लिम विक्रेताओं पर प्रतिबंध की घोषणा के बाद कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हलाल मांस नहीं लेने के खिलाफ अपील की जा रही है।

सीटी रवि ने कहा कि हलाल मीट (appeal not to eat halal meat) एक आर्थिक जिहाद है। इसका मतलब यह है कि इसका इस्तेमाल जिहाद में किया जाता है ताकि मुसलमान दूसरों के साथ व्यापार न करें। जब वे सोचते हैं कि हलाल मांस का उपयोग किया जाना चाहिए, तो उन्हें इसका उपयोग न करने के लिए कहने में क्या गलत है।

उन्होंने कहा कि हलाल मांस उनके (मुस्लिम) भगवान को चढ़ाया जाता है। हिंदुओं के लिए, यह मांस किसी भी बचे हुए भोजन की तरह है। रवि ने सवाल किया कि जब एक मुसलमान हिंदुओं से मांस खरीदने से इनकार करता है, तो आप हिंदुओं को मुसलमानों से मांस खरीदने के लिए क्यों कह रहे हैं?

हलाल मीट के विरोध के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता ने कहा कि कारोबार एकतरफा नहीं बल्कि दोतरफा है। उन्होंने कहा कि हिंदू हलाल मांस का उपयोग तभी करेंगे जब मुसलमान गैर-हलाल मांस खाने को तैयार हों।

क्या आपने यह पढ़ाweekly summer special train: 14 अप्रैल से भावनगर – बान्द्रा के बीच चलेगी साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने मांस विवाद की निंदा की है और हिंदू युवाओं से राज्य में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने का आह्वान किया है। कुमारस्वामी ने कहा, “मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि आप इस राज्य को कहां ले जाना चाहते हैं।” मैं हिंदू युवाओं से हाथ मिलाता हूं और उनसे राज्य में माहौल खराब नहीं करने का आग्रह करता हूं।

कुमारस्वामी ने ऐसी स्थिति के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में ऐसी सरकार लाई है। अब कांग्रेस भाजपा सरकार को अनैतिक मानती है। मौजूदा हालात के लिए न तो जेडीएस और न ही एचडी कुमारस्वामी जिम्मेदार हैं। प्रदेश की जनता कांग्रेस के अत्याचारों का शिकार हो रही है।

वहीं, राज्य के 61 प्रगतिशील विचारकों ने सीएम बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर धार्मिक नफरत को रोकने की अपील की है. उन्होंने पत्र में कहा कि जानबूझकर धार्मिक नफरत फैलाना शर्म की बात है। पत्र लेखकों में के. मुरलीसिद्दप्पा, प्रो. एस.जी. सिद्धरमैया, बोलवार मोहम्मद कुन्ही और डॉ. विजय शामिल हैं।

Hindi banner 02