Kashi vishwanath: बाबा विश्वनाथ पर खुले हाथों से हो रही धन की वर्षा, टूटे सारे रिकॉर्ड

Kashi vishwanath: सामान्य दिनों में करीब 70,000 और वीकेंड पर करीब एक लाख श्रद्धालु अपनी उपस्थिति साबित करने के लिए बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं.

वाराणसी, 29 मार्च: Kashi vishwanath: श्रीकाशी के विश्वनाथ धाम बनने के बाद से बाबा के दरबार में धन की वर्षा हो रही है और राजस्व पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 2.5 गुना बढ़ गया है। 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन किया। कुछ दिनों बाद, मंदिर के गर्भगृह को मंदिर के शिखर की तरह ही सोने से सजाया गया था। सोने के श्रंगार से दीप्तिमान श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में मां लक्ष्मी की कृपा बरस रही है।

आंकड़ों के मुताबिक पिछले वित्त वर्ष की तुलना में मंदिर के राजस्व में करीब 2.5 गुना की वृद्धि हुई है। पिछले वर्षों में, वार्षिक आय लगभग 12 से 15 करोड़ रुपये थी। अब मंदिर प्रशासन को हेल्प डेस्क, दान, आरती आदि के जरिए रोजाना करीब 2 करोड़ रुपये मिल रहे हैं.

Kashi vishwanath

पहले सामान्य दिनों में 10 से 15 हजार श्रद्धालु दर्शन करते थे। आज सामान्य दिनों में करीब 70,000 और वीकेंड पर करीब एक लाख श्रद्धालु अपनी उपस्थिति साबित करने के लिए बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं. श्रद्धालुओं की गिनती के लिए हेड काउंटिंग कैमरे लगाए गए हैं।

गर्मी के कारण वर्तमान में वाराणसी को पर्यटन के लिए ऑफ सीजन माना जाता है, लेकिन सड़कों पर और गंगा गेट पर सुबह से देर रात तक दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए कतारें लगी रहती हैं। वर्तमान में लगभग सभी छोटे और बड़े होटल, गेस्ट हाउस, आश्रम के कमरे आदि हाउस फुल हैं। एक महीने का लंबा इंतजार किया गया है और खाद्य और पेय पदार्थों सहित अन्य व्यवसाय फलफूल रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…appeal not to eat halal meat: कर्नाटक में हिंदुओं से हलाल मांस न खाने की अपील,BJP महासचिव सीटी रवि ने बताया आर्थिक जिहाद

Hindi banner 02