American Doctor Lecture at BHU

American Doctor Lecture at BHU: अमेरिकी चिकित्सक का आई एम एस बी एच यू में ज्ञानवर्धक व्याख्यान

American Doctor Lecture at BHU: बच्चों में गुर्दे के प्रत्यारोपण विषय पर चिकित्सा विज्ञान संस्थान में आयोजित विशेष व्याख्यान से लाभान्वित हुये चिकित्सक एवं मरीज

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 11 अक्टूबर: American Doctor Lecture at BHU: प्रोफेसर देचु पुलियंदा, सीडर्स सिनाई मेडिकल सेंटर, अमेरिका ने बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान में आयोजित विशिष्ट व्याख्यान में बच्चों में गुर्दे के प्रत्यारोपण के प्रमुख पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने इस क्षेत्र में नई तकनीकों व अनुसंधान से विकसित हुई चिकित्सा प्रणाली के विभिन्न विषयों पर प्रतिभागियों का ज्ञानवर्धन किया और बताया कि कैसे इस क्षेत्र में चिकित्सा परिदृश्य पूरी तरह बदल गया है तथा और आधुनिक हो गया है।

उन्होंने बताया कि पीडियाट्रिक रीनल ट्रांसप्लांट को लेकर तकनीक काफी आगे बढ़ चुकी है। यह व्याख्यान अच्छी, स्पष्ट, संवादात्मक थी जो इस क्षेत्र में बाल चिकित्सा गुर्दे की सेवाओं को और बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए चिकित्सा विज्ञान संस्थान को हर संभव सहयोग दिया जाएगा। आईएमएस निदेशक प्रोफेसर एस एन संखवार ने प्रो. पुलियंदा का स्वागत किया।

इस दौरान प्रोफेसर एस के सिंह, प्रोफेसर एन के अग्रवाल, प्रोफेसर ओ पी मिश्रा, प्रोफेसर अंकुर सिंह, प्रोफेसर शिवेंद्र सिंह, डॉ. अभिषेक अभिनय भी उपस्थित रहे। अंत मे अतिथि वक्ता ने संकाय सदस्यों, वरिष्ठ रेजिडेंट्स और जूनियर रेजिडेंट्स के सवालों का भी जवाब दिया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अभिषेक अभिनय ने प्रेषित किया।

क्या आपने यह पढ़ा… Workshop in BHU: बीएचयू में हुआ महत्वपूर्ण कार्यशाला

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें