wr gandhi jayanti

Yatri seva samiti Inspection ahmedabad: यात्री सेवा समिति द्वारा अहमदाबाद मंडल के रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण

Yatri seva samiti Inspection ahmedabad: अहमदाबाद स्टेशन पर महात्मा गांधी जी के विचारों पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया

अहमदाबाद, 02 अक्टूबरः Yatri seva samiti Inspection ahmedabad: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली की यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चन्द्र रत्न एवं माननीय सदस्यों द्वारा आज दिनांक 2 अक्टूबर 2021 को अहमदाबाद स्टेशन का निरीक्षण किया। गांधी जयंती के अवसर पर यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रत्न तथा समिति के अन्य सदस्यों के द्वारा राष्ट्रपिता के विचारों और उनके सिद्धांतों से आम जनता को जोड़ने के लिए आज अहमदाबाद स्टेशन पर महात्मा गांधी के प्रतिरूप को माला पहनाई, प्रतिरूप बने बालक के महात्मा गांधी जी के प्रति विचारों ने सभी को अभिभूत किया।

माननीय रत्न द्वारा अहमदाबाद स्टेशन पर महात्मा गांधी जी के विचारों पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया, इसके बाद माननीय सदस्यों द्वारा मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन एवं अन्य अधिकारियों के साथ अहमदाबाद स्टेशन पर यात्री सुविधाओं जैसे एग्जीक्यूटिव लॉन्ज, एग्जीक्यूटिव लॉन्च कीचन, वेटिंग रूम, फूड स्टॉल्स, मेडिकल व मल्टीप्रपज स्टोर, पानी के नल सहित अन्य यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा उपलब्ध सभी यात्री सुविधाओं पर प्रसन्नता जाहिर की।

Yatri seva samiti ahmedabad

अहमदाबाद मण्डल पर 16 सितंबर से 30 सितंबर 2021 तक स्वछता पखवाड़ा मनाया गया जिसके तहत मण्डल के सभी जगहों पर सफाई अभियान चलाया गया। पर्यावरण की सुरक्षा एवं जागरूकता फैलाने हेतु लगभग 5000 पौधों का वितरण आम जनता को किया गया, इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष यात्री सेवा समिति रत्न द्वारा गांधी जी के जीवन के बारे में प्रकाश डालते हुए बताया कि स्वच्छता को जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए तथा सभी को स्वच्छता के प्रति शपथ भी दिलाई गई, इसके उपरांत साबरमती स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया गया।

यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चन्द्र रत्न के निर्देशन में टीम के सदस्यों के द्वारा दिनांक 30 सितंबर 2021 को विश्वस्तरीय गांधीनगर कैपिटल स्टेशन का रेलवे के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। गांधीनगर केपिटल स्टेशन को एक सुखद अनुभव के लिए आधुनिक हवाई अड्डों के समान सुविधाओं के साथ विकसित किया गया है। भू-भाग वाले क्षेत्र से घिरा अलग एंट्री और एग्जिट है। 300 से अधिक वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा प्रदान की गई हैं।

yatri seva samiti adi

एक अंतर-धार्मिक प्रार्थना कक्ष, एलईडी वॉल डिस्प्ले लाउंज के साथ एक आर्ट गैलरी, बेबी फीडिंग रूम, केंद्रीकृत एसी प्रतीक्षालय,पर्याप्त स्थान के साथ टिकट सुविधा के साथडबल ऊंचाई वाली प्रवेश लॉबी आदि है। इसे दिव्यांगों के अनुकूल स्टेशन बनाने के लिए विशेष ध्यान रखा गया है इसके लिए यहां एक विशेष टिकट बुकिंग काउंटर, रैंप, लिफ्ट, डेडीकेटेड पार्किंग स्थान आदि की व्यवस्था की गई है। उत्कृष्ठ कार्य के लिए गांधीनगर स्टेशन को यात्री सेवा समिति द्वारा 10 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया।

क्या आपने यह पढ़ा… Gandhi Jayanti Swachhta Abhiyan: महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर अहमदाबाद मंडल पर चलाया गया गहन “स्वच्छता अभियान”

यात्री सेवा समिति द्वारा दिनांक 1 अक्टूबर 2021 बडनगर तथा महेसाणा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान समिति के अध्यक्ष रत्न द्वारा अपने अन्य सदस्यों के साथ बड़नगर तथा महेसाणा स्टेशन की यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा इस दौरान खानपान स्टॉल पर जनता खाना की गुणवत्ता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए रेलवे द्वारा यात्री सुविधा के तहत किए जा रहे कार्यों की सराहना की। साथ ही स्टेशन पर यात्रियों के बैठने के लिए और बेंच लगाने की बात पर जोर दिया और फूड प्लाजा सहित सभी स्टालों का विस्तृत निरीक्षण किया तथा अच्छे कार्य के लिए महेसाणा व वडनगर स्टेशन को यात्री सेवा समिति द्वारा 10-10 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया।

निरीक्षण के दौरान रत्न के साथ माननीय सदस्यगण बबीता परमार, किशोर शानबाग, यतीन्द्र सिंह, संजीव नारायण देसाई, डॉ.गुलाब सिंह कटारिया, मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन, अपर मण्डल रेल प्रबंधक अनंत कुमार, अपर मण्डल रेल प्रबंधक परिमल शिंदे, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक रवीन्द्र श्रीवास्तव, मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मण्डल पर्यावरण एवं गृहव्यवस्था प्रबंधक फेडरिक पेरियत, वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत, सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक अतुल त्रिपाठी, सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक गौरव जैन सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Whatsapp Join Banner Eng