Butani wr

WR incharge GM Prakash Bhutani: प्रकाश बुटानी आज से पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक का भी कार्यभार सभालेंगे

WR incharge GM Prakash Bhutani: पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक प्रकाश बुटानी प्रशासनिक और वित्तीय शक्तियों के साथ महाप्रबंधक के कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे।

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
अहमदाबाद, 01 मई:
WR incharge GM Prakash Bhutani: पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक प्रकाश बुटानी ने 1 मई, 2022 से रेलवे बोर्ड द्वारा प्रत्यायोजित पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक की प्रशासनिक और वित्तीय शक्तियां ग्रहण कर ली हैं तथा अब वे पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे।

प्रकाश बुटानी इंडियन रेलवे सर्विसेस ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग (IRSME) 1985 बैच के वरिष्ठ अधिकारी हैं। इससे पहले आपने मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, उत्तर पश्चिम रेलवे, डीजल कंपोनेंट वर्क्स / पटियाला और रेल कोच फैक्ट्री/कपूरथला में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है।

आरडीएसओ/लखनऊ में अपनी पोस्टिंग के दौरान वे रेलवे सुरक्षा के लिए प्रौद्योगिकी मिशन के तहत वेसाइड डिटेक्शन सिस्टम के विकास के लिए आईआईटी कानपुर के साथ संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं में शामिल थे। बुटानी ने दक्षिण रेलवे के त्रिवेंद्रम में मंडल रेल प्रबंधक के रूप में काम किया है और वे मध्य रेलवे में मुख्य सुरक्षा अधिकारी और बाद में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (परियोजना) के पदों पर भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें:Ticket checking income: राजकोट मंडल ने अप्रैल 2022 में बिना टिकट यात्रियों से वसूले 1.99 करोड़ रु

Hindi banner 02