Vigilance Awareness Week on Central Railway

Vigilance Awareness Week on Central Railway: शपथ के साथ मध्य रेल पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारम्भ

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 31 अक्टूबर:
Vigilance Awareness Week on Central Railway: अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने आज दिनांक 31.10.2022 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर 31 अक्टूबर से 6 नवंबर 2022 तक चलने वाले सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर अधिकारियों और कर्मचारियों को “सत्यनिष्ठा और “नागरिकता” की शपथ दिलाई।

मध्य रेल के सतर्कता विभाग का यह निरंतर प्रयास रहा है कि व्यवस्था की खामियों को दूर किया जाए और भ्रष्टाचार से संबंधित घटनाओं पर रोक लगाई जाए। सतर्कता अनुशासन द्वारा संगठन के नियमों और विनियमों के प्रति आत्मीयता बढ़ाकर लोक सेवकों को दिन-प्रति-दिन की गतिविधियों को करने में अनुशासित करती है। यह भ्रष्ट कर्मियों को अनुशासित करके सत्यनिष्ठा की हमारी भावना को विकसित करने में भी मदद करता है और सार्वजनिक धन की दुरूपयोग को रोकने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें:-Neral-Matheran Toy Train: नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन; मात्र 9 दिनों में 3.7 हजार यात्रियों ने यात्रा का लुत्फ उठाया

ये सभी उपाय इस वर्ष के सतर्कता जागरूकता सप्ताह, “भ्रष्टाचार मुक्त भारत, एक विकसित राष्ट्र” की थीम को साकार करने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करेंगे।

Vigilance Awareness Week on Central Railway

इस अवसर पर उपस्थित प्रतीक गोस्वामी, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और मुख्य सतर्कता अधिकारी, मध्य रेल, विभागों के प्रमुख विभागाध्यक्ष तथा अन्य अधिकारियों ने शपथ ली।

Hindi banner 02