Rashtriy ekta diwas

Rashtriy ekta diwas: राजकोट मंडल के डीआरएम ने रेलकर्मियों को दिलाई सत्यनिष्ठा की शपथ

“राष्ट्रीय एकता दिवस” (Rashtriy ekta diwas) और “सतर्कता जागरूकता सप्ताह” के अवसर पर राजकोट मंडल के डीआरएम ने रेलकर्मियों को दिलाई सत्यनिष्ठा की शपथ

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
राजकोट, 31अक्टूबर:
Rashtriy ekta diwas: राजकोट रेल मंडल द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस 31 अक्टूबर, 2022 को “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन द्वारा रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को “राष्ट्रीय एकता दिवस” और “सतर्कता जागरूकता सप्ताह” की शपथ दिलाई गयी।

जैन ने रेलकर्मियों से राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा” को बनाए रखने तथा आपसी भाईचारे के साथ मिलजुल कर रहने तथा सत्यनिष्ठा बनाए रखने का आह्वान किया। रेल कर्मचारियों में ईमानदारी और पारदर्शिता के महत्व के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए 31 अक्टूबर से 06 नवम्बर, 2022 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की ईच्छा और दृढ़संकल्प को अंतर्निविष्ट करने तथा सामान्य जन-जीवन में ईमानदारी को प्रोत्साहित करने पर बल दिया जाता है। “राष्ट्रीय एकता दिवस” के अवसर पर राजकोट मंडल के राजकोट, खंभालिया, जामनगर और सुरेन्द्रनगर स्टेशन पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजकोट मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक गोविंद प्रसाद सैनी, सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी मनीष मेहता के साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:Neral-Matheran Toy Train: नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन; मात्र 9 दिनों में 3.7 हजार यात्रियों ने यात्रा का लुत्फ उठाया

Hindi banner 02