rjt shield

Two prestigious shields to Rajkot division: राजकोट डिविजन को जीएम द्वारा प्रदान की गयी दो प्रतिष्ठित शील्ड

Two prestigious shields to Rajkot division: 68 वां रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह: पश्चिम रेलवे में संरक्षा और सुरक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए राजकोट डिविजन को जीएम द्वारा प्रदान की गयी दो प्रतिष्ठित शील्ड

राजकोट 18 अप्रैल: Two prestigious shields to Rajkot division: राजकोट रेलवे डिवीजन ने वर्ष 2022-23 के लिए पश्चिम रेलवे में संरक्षा (सेफ़्टी) और सुरक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए 68वे रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह में दो प्रतिष्ठित महाप्रबंधक दक्षता (एफीश्यंसी) शील्ड प्राप्त किए हैं।

अधिक जानकारी देते हुए सीनियर डीसीएम सुनील कुमार मीना ने बताया कि यशवंतराव चव्हाण ऑडिटोरियम, नरीमन पॉइंट, मुंबई में आयोजित इस पुरस्कार समारोह में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) अशोक कुमार मिश्र द्वारा राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन को यह दोनों शील्ड प्रदान किए गये।

शील्ड लेकर आज राजकोट स्टेशन पहुँचने पर डीआरएम जैन, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी एन आर मीना तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव का पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन राजकोट की अध्यक्षा विधु जैन व उनकी टीम, एडीआरएम गोविंद प्रसाद सैनी, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा ढ़ोल नगाड़े के साथ जोरदार स्वागत किया गया।

पहली शील्ड राजकोट डिविजन के संरक्षा (सेफ़्टी) विभाग द्वारा ट्रेनों के परिचालन के दौरान यात्रियों की संरक्षा का पूरा ध्यान रखने के लिए दी गयी है। यह मंडल को संरक्षा के क्षेत्र में लगातार तीसरी बार सेफ्टी शील्ड प्राप्त हुई है जो कि एक रिकार्ड है। दूसरी शील्ड राजकोट डिविजन के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) विभाग को रेल यात्रियों की एवं उनके समान की रक्षा करने के लिए, यात्री परिसर एवं रेलवे संपत्ति को अपराधियों से सुरक्षित रखने के लिए दी गयी है।

डीआरएम जैन ने राजकोट मंडल को मिले दोनों प्रतिष्ठित शील्ड को अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत एवं लगनशीलता का परिणाम बताया तथा सभी को बधाई दी।

यह भी पढ़ें:-Benefits of mango juice: आज ही डाइट में शामिल करें आम का रस, मिलेंगे यह गजब के फायदे

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें