Ajit Sharad pawar

Maharashtra politics news: शरद पवार को बड़ा झटका देेने की तैयारी में अजीत, 30 विधायकों संग थामेंगे इस पार्टी का दामन!

Maharashtra politics news: अजीत पवार 30-34 विधायकों संग भाजपा पार्टी में शामिल हो सकते हैंः सूत्र

मुंबई, 18 अप्रैलः Maharashtra politics news: महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिल सकता हैं। कहा जा रहा है कि नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजीत पवार भाजपा में शामिल हो सकते हैं। साथ ही साथ अटकलें सामने आ रही है कि अजीत पवार एक बार फिर से भाजपा-शिंदे के साथ सहयोगी बनने के लिए पार्टी में समर्थन जुटा रहे हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एनसीपी के 53 विधायकों में से तकरीबन 30-34 विधायकों ने अजीत पवार को भाजपा के साथ हाथ मिलाने और शिंदे-फडणवीस सरकार का हिस्सा बनने के लिए समर्थन दे दिया हैं।

अजीत पवार के साथ कौन-कौन….

जिन नेताओं का अजीत पवार का समर्थन हैं उनमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे जैसे प्रमुख चेहरे शामिल हैं। वहीं प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल और जितेंद्र अवध भाजपा से हाथ मिलाने के पक्ष में नहीं हैं। कहा जा रहा है कि अजीत पवार गुट ने शरद पवार से मुलाकात की और उन्हें सूचित किया है कि विधायक भाजपा के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं। हालांकि शरद पवार ने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

भाजपा संग जाने में अड़चन क्या…

अजीत पवार ने अभी तक शिंदे की राह पर चलने की हिम्मत नहीं जुटाई हैं। अजीत गुट के और भी कई नेता चाहते हैं कि किसी तरह शरद पवार को मना लिया जाए। शरद पवार के आशीर्वाद के बिना वे जाना नहीं चाहते हैं। अजीत पवार को डर है कि अगर शरद पवार ने समर्थन नहीं किया तो उन्हें 2019 की तरह शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Apple store open in India: भारत के पहले एपल स्टोर का सीईओ टिम कुक ने किया उद्घाटन, कही यह बात

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें