Season ticket: पश्चिम रेलवे द्वारा 17 और ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट जारी करने की अनुमति

Season ticket: वैध सीजन टिकट वाले यात्रियों को केवल अनारक्षित डिब्बों से यात्रा करने की अनुमति

मुंबई, 03 मार्चः Season ticket: यात्रियों की सुविधा के लिए, पश्चिम रेलवे ने 17 और यात्री/डेमू/मेमू विशेष और मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में सीजन टिकट (MST) जारी करने का निर्णय लिया है (सूची अनुलग्‍नक के रूप में संलग्न है)। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस संबंध में पालन किए जाने वाले दिशा-निर्देश इस प्रकार हैं:-

1) वैध सीजन टिकट वाले यात्रियों को केवल अनारक्षित डिब्बों से यात्रा करने की अनुमति होगी। उन्हें आरक्षित डिब्बों में यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी, जिसमें केवल वैध आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को ही अनुमति दी जाती है।

2) समय-समय पर जारी किए गए कोविड-19 के संबंध में स्थानीय प्रशासन, राज्य और केंद्र सरकार के सभी मानदंडों और संबंधित एसओपी का ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों में पालन किया जाए।

क्या आपने यह पढ़ा……. Operation ganga: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने यूक्रेन से लौटने वाले लोगों के लिए रेलवे द्वारा आगे की यात्रा के लिए व्यवस्था सुनिश्चित की

3) ट्रेन नंबर 09543, 09544, 19103, 19104 (क्रमांक 14 से 17) के मामले में सीजन टिकट यात्रा केवल पश्चिम रेलवे पर विनिर्दिष्‍ट खंडों के स्‍टेशनों और ट्रेनों पर ही वैध होगा जब तक कि निकटवर्ती खंड और ट्रेन को अन्य संबंधित जोनल रेलवे द्वारा विनिर्दिष्ट नहीं किया जाता है।

Hindi banner 02