Pune-jaipur AC special train: पुणे एवं जयपुर के बीच चलाई जाएगी एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, जानें इसके बारे में…..

Pune-jaipur AC special train: यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए एक साप्ताहिक एसी सुपरफास्ट विशेष ट्रेन पुणे और जयपुर के बीच वाया वसई रोड चलाई जाएगी

मुंबई, 22 मार्चः Pune-jaipur AC special train: यात्रियों की सुविधा तथा उनकी मांग को पूरा करने के लिए एक साप्ताहिक एसी सुपरफास्ट विशेष ट्रेन पुणे और जयपुर के बीच वाया वसई रोड (Pune-jaipur AC special train) चलाई जाएगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इन ट्रेनों का विवरण इस प्रकार है:

ट्रेन संख्या 01401/02 पुणे-जयपुर-पुणे एसी सुपरफास्ट साप्‍ताहिक स्पेशल (20 फेरे)

ट्रेन संख्या 01401 पुणे-जयपुर एसी सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल 12 अप्रैल, 2022 से 14 जून, 2022 तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी। यह ट्रेन पुणे से 00.30 बजे प्रस्थान कर उसी दिन 23.10 बजे जयपुर पहुंचेंगी।

इसी प्रकार ट्रेन संख्या 01402 जयपुर-पुणे एसी सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल 13 अप्रैल, 2022 से 15 जून, 2022 तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी। यह ट्रेन जयपुर से 00.35 बजे प्रस्थान कर उसी दिन 23.35 बजे पुणे पहुंचेगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Doctor on the way in ahmedabad: अहमदाबाद में निजी अस्पताल के 200 से अधिक डॉक्टर रास्ते पर उतरे, जानिए क्या है कारण

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में लोनावाला, कल्याण, वसई रोड, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, रतलाम, मंदसोर, नीमच, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बिजयनगर, नसीराबाद, अजमेर, किशनगढ़ और फुलेरा स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी 3 टियर कोच हैं। उक्त ट्रेन विशेष किराये पर स्‍पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी।

ट्रेनों के ठहराव और संरचना की विस्तृत जानकारी के लिए यात्री www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं। उल्‍लेखनीय है कि कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही स्पेशल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Hindi banner 02