Rail over bridge palanpur work

Palanpur station twin ROB: अहमदाबाद मंडल के पालनपुर स्टेशन पर स्थित ट्विन आरओबी का होगा पुनर्निर्माण

पालनपुर, 11 नवंबर: Palanpur station twin ROB: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर पालनपुर स्टेशन पर स्थित ट्विन आरओबी का पुनर्निर्माण कार्य डीएफसीसी रेलवे प्रोजेक्ट के अंतर्गत किया जा रहा है।

वर्तमान में इस ट्विन आरओबी (Palanpur station twin ROB) का एक रेलवे स्पान 27 मीटर का आरओबी नंबर 1 पर और दो स्पान दूसरे आरओबी नं 2 पर है। डीएफसीसी प्रोजेक्ट के अंतर्गत डबल लाइन डीएफसीसी ट्रैक को पास करने के लिए एवं मौजूदा आरओबी की भारतीय रेलवे ट्रैक पर वर्टिकल क्लिरेंस बढ़ाने के लिए इस ट्विन आरओबी का पुनर्निर्माण किया जा रहा है।

Palanpur station twin ROB

जिसके अंतर्गत नये बो स्ट्रिंग गर्डर आरओबी पर डीएफसीसी द्वारा डाले जा रहे हैं।  जिसमें पुराने आरओबी नंबर 1 को तोड़कर डीएफसीसी ट्रैक को पास करने के लिए आरसीसी बॉक्स बना दिए गए हैं एवं मौजूदा रेलवे ट्रैक पर दो बो स्ट्रिंग गर्डर लॉन्च कर दिए गए हैं। जिसमें एक बो स्ट्रिंग गर्डर भविष्य के डबलिंग प्रोजेक्ट विस्तार के लिए भी डाला जा रहा है। डीएफसीसी प्रोजेक्ट के अंतर्गत यह  कार्य मार्च 2022 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ें:-Kangana ranaut relationship: प्यार में हैं यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर किया खुलासा, पढ़ें पूरी खबर

इस प्रोजेक्ट के पूर्ण होने पर डीएफसीसी का करजोडा (न्यू पालनपुर) से मकरपुरा (न्यू वडोदरा) सेक्शन डीएफसीसी के लिए चालू हो जाएगा और मौजूदा रेलवे ट्रैक पर बढ़ी हुई वर्टिकल क्लिरेंस के साथ डबल स्टेग  कन्टेनर का आवागमन सुचारु रूप से चलेगा।

Palanpur station twin ROB

इस ट्विन बो स्ट्रिंग गर्डर लॉन्चिंग से पालनपुर स्टेशन और पालनपुर शहर की सुंदरता में भी बढ़ोतरी होगी तथा स्थानीय प्रशासन की मांग के अनुसार आरओबी के नीचे से लोगों के लिए आवागमन हेतु रास्ता भी दिया जा रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng