Mumbai Central – Bhagalpur Special Train: मुंबई सेंट्रल – भागलपुर स्पेशल ट्रेन के फेरे विस्तारित

Mumbai Central – Bhagalpur Special Train: पश्चिम रेलवे द्वारा मुंबई सेंट्रल – भागलपुर स्पेशल ट्रेन के फेरे विस्तारित

मुंबई, 19 नवंबर: Mumbai Central – Bhagalpur Special Train: यात्रियों की सुविधा और उनकी मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा ट्रेन संख्या 09185/09186 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर (साप्ताहिक) स्‍पेशल ट्रेन के फेरों को विशेष किराए पर बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसे पूर्णत: आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार उपरोक्‍त स्‍पेशल ट्रेन का विवरण इस प्रकार है:-

• ट्रेन संख्या 09185/09186 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर (साप्ताहिक) स्‍पेशल ट्रेन [8 फेरे]
ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर (साप्ताहिक) स्‍पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार को मुंबई सेंट्रल से 11.05 बजे प्रस्थान करेगी और सोमवार को 10.00 बजे भागलपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन 27 नवम्‍बर, 2021 से 18 दिसम्‍बर, 2021 तक चलेगी।

इसी प्रकार, ट्रेन संख्या 09186 भागलपुर-मुंबई सेंट्रल (साप्ताहिक) स्‍पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को भागलपुर से 05.00 बजे प्रस्थान करेगी और गुरुवार को 07.20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। यह ट्रेन 30 नवम्‍बर, 2021 से 21 दिसम्‍बर, 2021 तक चलेगी।

यह ट्रेन रास्ते में दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, कप्तानगंज, नरकटियागंज, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर जं, बरौनी जं., बेगूसराय, मुंगेर और सुल्तानगंज स्टेशनों पर रुकेगी।

इस ट्रेन में एसी 2 टियर, एसी 3 टियर, स्लीपर क्लास और सेकेंड क्लास सीटिंग कोच शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…IPL 2022: जानें कहां होगा आईपीएल का अगला संस्करण, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी

ट्रेन संख्या 09185 के विस्तारित फेरों की बुकिंग 21 नवम्‍बर, 2021 को नामित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। यह ट्रेन पूर्णत: आरक्षित स्‍पेशल ट्रेन के रूप में विशेष किराये पर चलेगी।

यात्री ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इन ट्रेनों में कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड-19 से सम्बंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng