Matheran toy train: माथेरान टॉय ट्रेन में एक विशेष एसी सैलून कोच जोड़ा जाएगा, जानिए…

Matheran toy train: टॉय ट्रेन से जुड़ा एसी सलून कोच आठ सीटर होगा

मुंबई, 02 फरवरीः Matheran toy train: मध्य रेल अपने यात्रियों की सुविधा के लिए माथेरान टॉय ट्रेन में एक विशेष एसी सैलून कोच जोड़ेगा। टॉय ट्रेन से जुड़ा एसी सलून कोच आठ सीटर कोच होगा और यह नेरल से माथेरान और वापस उसी दिन के लिए और साथ ही रात भर रहने के लिए एक राउंड ट्रिप के आधार पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा। ट्रेन का समय और एसी सैलून कोच के लिए शुल्क निम्नानुसार हैं:

ट्रेन का समय:

नेरल से माथेरान
ट्रिप-ए नेरल प्रस्थान सुबह 08.50 माथेरान आगमन 11.30 पूर्वाह्न
ट्रिप-बी नेरल प्रस्थान सुबह 10.25 बजे माथेरान आगमन दोपहर 01.05

माथेरान से नेरल
ट्रिप-सी माथेरान प्रस्थान दोपहर 02.45 बजे नेरल आगमन शाम 04.30 बजे
ट्रिप-डी माथेरान प्रस्थान 04.00 अपराह्न, नेरल आगमन शाम 06.40

किराया संरचना
राउंड ट्रिप उसी दिन पूरी की जाएगी: सप्ताह के दिन रु.32,088/- कर सहित (वीकेंड) सप्ताहांत रु.44,608/- कर सहित
एक ही दिन के लिए एक वापसी यात्रा के लिए, कोई भी यात्रा का विकल्प चुन सकता है अर्थात ए+सी या बी+डी

Matheran toy train 2

रात भर ठहरने के साथ राउंड ट्रिप: सप्ताह के दिनों में रु.32,088/- टैक्स सहित + रूकने का शुल्क रु.1,500/- प्रति घंटा सप्ताहांत रु.44,608/- टैक्स सहित + डिटेंशन शुल्क रु.1,800/- प्रति घंटा
रात्रि विश्राम के साथ आने-जाने की यात्रा के लिए, कोई भी यात्रा का विकल्प चुन सकता है, अर्थात A या B और वापसी C या D

इच्छुक पार्टियां यात्रा की तारीख से 7 दिन पहले, चुनी गई योजना के कुल किराए का 20% अग्रिम भुगतान करके एसी सैलून बुक कर सकती हैं, साथ ही 10,000/- रुपये की वापसी योग्य सुरक्षा जमा राशि के साथ।

शेष 80% शेष राशि राशि का भुगतान यात्रा की तारीख से 48 घंटे पहले करना होगा, ऐसा न करने पर अग्रिम राशि और जमानत राशि जब्त कर ली जाएगी और बुकिंग को रद्द माना जाएगा। 48 घंटे के भीतर बुकिंग रद्द करने पर कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा।

बुकिंग मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक, नेरल या मध्य रेल के किसी भी निकटतम स्टेशन पर UPI, POS या नकद के माध्यम से की जा सकती है। यदि भुगतान नेरल के अलावा किसी अन्य स्टेशन पर किया जाता है तो धन प्राप्ति संख्या जमा करने के दिन के बाद नेरल कार्यालय को सूचित किया जाना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, कृपया मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक, नेरल से संपर्क करें।

नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन, जो 100 साल से अधिक पुरानी है, भारत के कुछ पर्वतीय रेलवे में से एक है और टॉय ट्रेन में एसी सैलून में यात्रा करना न केवल अपनी तरह का एक अनूठा अनुभव होगा, बल्कि इससे अनुभव में भी इजाफा होगा। प्रकृति को करीब से देखने और माथेरान के प्राकृतिक वातावरण की शांति का आंतरिक अनुभव का रोमांच।

क्या आपने यह पढ़ा…. Literary poetry seminar: साहित्यिक संस्था ‘जिला अदब गोशा बड़वानी’ द्वारा साहित्यिक काव्य-गोष्ठी आयोजन

Hindi banner 02