Banner DKA 600x337 1

Iti Pandey: इति पांडे ने संभाला भुसावल मंडल रेल प्रबंधक का पदभार

Iti Pandey: भारतीय रेल यातायात सेवा 1998 बैच के एक अधिकारी इति पांडे इन्होंने मंडल रेल प्रबंधक का पदभार संभाल लिया है। उन्होंने एस एस केडिया का स्थान लिया है.

मुंबई, 21 जुलाई: Iti Pandey: मध्य रेलवे की गैर-किराया राजस्व आय और टिकट चेकिंग में आय बढ़ाने प्रमुख भूमिका निभाई। वर्ष 2022-23 में गैर-किराया राजस्व के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा मध्य रेलवे को लक्ष्य 82 करोड़ दिया गया था। और उनके नेतृत्व में मध्य रेलवे ने 87 करोड़ राजस्व आय हासिल की है।

Iti Pandey

वर्ष 2022-23 में रेलवे बोर्ड द्वारा मध्य रेलवे को टिकट चेकिंग आय का लक्ष्य 235.30 करोड़ दिया गया था। और उनकी गहरी प्लानिंग के कारण मध्य रेलवे ने 303.91 करोड़ की राजस्व हासिल की। और वर्ष 2022-23 में 46.95 लाख बिना टिकट यात्रियों को दंडित किया गया। टिकट चेकिंग से होने वाली कमाई के मामले में मध्य रेलवे भारतीय रेलवे के सभी 16 जोन में नंबर 1 स्थान पर है।

उन्हें वाणिज्य विभाग के अलावा संरक्षा विभाग और सतर्कता विभाग में भी काम करने का अनुभव था। मंडल रेल प्रबंधक के रूप में पदभार ग्रहण करने से पहले, इति पांडे मुख्य वाणिज्य प्रबंधक यात्री सेवा मुख्यालय मध्य रेलवे के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने मध्य रेल और पश्चिम रेलवे में पदों जैसे मुख्य वाणिज्य प्रबंधक माल भाड़ा ,उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक,मंडल वाणिज्य प्रबंधक ,सहायक वाणिज्य प्रबंधक के रूप में कार्य किया है।

इन्होंने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में मैराथन प्रतियोगिता में भाग लिया और 11 घंटे 47 मिनट में 88 किमी की दूरी तय करके जीत हासिल की। यह भारतीय रेलवे के एकमात्र महिला खेल अधिकारी हैं.

यह भी पढ़ें:Vastu tips for plants: भूलकर भी कभी घर में न लगाएं यह पौधे, परिवार हो जाता है बर्बाद…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें