Trains Affected news: भारी बरसात के कारण राजकोट रेल मंडल से होकर जानेवाली कुछ और ट्रेनें प्रभावित

Trains Affected news: मंडल के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को रेलवे द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध करायी जा रही है

राजकोट, 21 जुलाईः Trains Affected news: राजकोट मंडल में ओखा-भाटीया सेक्शन में हुई भारी बरसात के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है। इस भारी बरसात से भाटीया-ओखामढ़ी और ओखामढ़ी-गोरिंझा में रेलवे ट्रैक धुल गया जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ है। ट्रैक मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर लगातार जारी है।

मंडल के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को रेलवे द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध करायी जा रही है। रेल यातायात प्रभावित होने के चलते यात्रियों को खंभालिया से द्वारका ओर ओखा जाने के लिए मंडल रेल प्रशासन द्वारा 655 यात्रियों को 11 बस के माध्यम से अपने गंतव्य पर सही सलामत पहुंचाया गया।

यह कार्य अभी भी जारी है। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मंडल पर कंट्रोल रूम एलर्ट पर है। ट्रेनों को समय से चलाने हेतु रेलवे प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम सुनील कुमार मीना के अनुसार इस परिस्थिति के चलते कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट या रिशेड्यूल किया जा रहा है। जिसका विवरण इस प्रकार है:

शॉर्ट टर्मिनेट (आंशिक रूप से रद्द) ट्रेनें:

  1. 20 जुलाई को वेरावल से रवाना हुई ट्रेन नं 19251 वेरावल-ओखा एक्सप्रेस को खंभालिया में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। इस तरह यह ट्रेन खंभालिया-ओखा के बीच आंशिक रूप से रद्द की गयी है।
  2. 20 जुलाई को भावनगर से रवाना हुई ट्रेन नं 19209 भावनगर-ओखा एक्सप्रेस को खंभालिया में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। इस तरह यह ट्रेन खंभालिया-ओखा के बीच आंशिक रूप से रद्द की गयी है।
  3. 21 जुलाई को ट्रेन नं 19210 ओखा-भावनगर एक्सप्रेस को ओखा की जगह खंभालिया से भावनगर के लिए चलाया जाएगा। इस तरह यह ट्रेन ओखा-खंभालिया के बीच आंशिक रूप से रद्द की गयी है।
  4. 20 जुलाई को राजकोट से रवाना हुई ट्रेन नं 09479 राजकोट-ओखा स्पेशल को कानालूस स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। इस तरह यह ट्रेन कानालूस-ओखा के बीच आंशिक रूप से रद्द की गयी है।

रिशेड्यूल की गयी ट्रेनें:

  1. ओखा से 21 जुलाई को चलने वाली ट्रेन नं 19568 ओखा-तुतिकोरीन विवेक एक्सप्रेस फिर से रिशेड्यूल किया गया है। यह ट्रेन ओखा से अपने निर्धारित समय 00.55 बजे की जगह 11 घंटा और 35 मिनट लेट यानि कि 21 जुलाई को 12.30 बजे रवाना होगी।
  2. ओखा से 21 जुलाई को चलने वाली ट्रेन नं 19565 ओखा-देहारादून उत्तरांचल एक्सप्रेस को रिशेड्यूल किया गया है। यह ट्रेन ओखा से अपने निर्धारित समय सुबह 10.00 बजे की जगह 3 घंटा और 30 मिनट लेट कि 21 जुलाई को दोपहर में 13.30 बजे रवाना होगी।
  3. ओखा से 21 जुलाई को चलने वाली ट्रेन नं 22946 ओखा-मुंबई सेंट्रल सौराष्ट्र मेल को रिशेड्यूल किया गया है। यह ट्रेन ओखा से अपने निर्धारित समय सुबह 11.05 बजे की जगह 2 घंटा और 55 मिनट लेट कि 21 जुलाई को दोपहर में 14.00 बजे रवाना होगी।
  4. ओखा से 21 जुलाई को चलने वाली ट्रेन नं 15635 ओखा-गुवाहाटी एक्सप्रेस को रिशेड्यूल किया गया है। यह ट्रेन ओखा से अपने निर्धारित समय सुबह 11.40 बजे की जगह 2 घंटा और 50 मिनट लेट कि 21 जुलाई को दोपहर में 14.30 बजे रवाना होगी।

रेल यात्रियों से निवेदन है कि वे उपरोक्त फेरबदल को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा प्रारम्भ करें और ट्रेनों के परिचालन संबन्धित नवीनतम अपडेटस की जानकारी के लिए www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन करें ताकि किसी प्रकार कि असुविधा ना हो।

क्या आपने यह पढ़ा…. Iti Pandey: इति पांडे ने संभाला भुसावल मंडल रेल प्रबंधक का पदभार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें