CR ticket checking new system: मध्य रेल के मुंबई मंडल ने टिकट चेकिंग में नई पहल शुरू की

CR ticket checking new system: टीसी के लिए यूपीआई/क्यूआर कोड भुगतान प्रणाली और बॉडी कैमरा

मुंबई, 04 मईः CR ticket checking new system: मध्य रेल, मुंबई मंडल डीआरएम रजनीश गोयल ने यात्रियों से एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से भुगतान स्वीकार करने के लिए एक यूपीआई/क्यूआर कोड भुगतान प्रणाली की शुरुआत के साथ नई टिकट जांच पहल की शुरुआत की।

साथ ही साथ टीसी के लिए बॉडी कैमरे के साथ सुचारू और पारदर्शी टिकट जांच सुनिश्चित करने के लिए दिनाँक 3/5/2023 को उद्घाटन किया इसके साथ ही उन्होंने लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन पर एक नए पुनर्निर्मित टीटीई रनिंग रूम का भी उद्घाटन किया।

एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से यूपीआई/क्यूआर कोड भुगतान प्रणाली

एसबीआई योनो ऐप यात्री को यूपीआई/क्यूआर कोड प्रणाली के माध्यम से टीसी को भुगतान करने में मदद करेगा, जो नकदी प्रबंधन को कम करेगा और डिजिटल इंडिया मिशन के प्रचार के अनुरूप लेनदेन का एक सुरक्षित और सुरक्षित तरीका भी प्रदान करेगा।

CR ticket checking new system 1

बॉडी कैमरा

बॉडी कैमरे टिकट चेकिंग के दौरान पारदर्शिता बनाए रखने और दुर्व्यवहार और हिंसक कृत्यों को रोकने में मदद करेंगे। यह पहल विशेष रूप से शिकायतों की स्थिति में टिकट जांच के दौरान किसी भी विसंगति का पता लगाने में मदद करेगी और जवाबदेही को और बढ़ाएगी, व्यावसायिकता को प्रेरित करेगी और कर्मचारियों को प्रतिष्ठित नुकसान से बचाएगी।

नवीनीकृत टीटीई रनिंग रूम

टीटीई रनिंग रूम को नए बिस्तर, गद्दे, कंबल, तकिए, पर्दे, मच्छरदानी आदि से सुसज्जित पुनर्निर्मित किया गया है। यह एक खुले व्यायामशाला से सुसज्जित होगा और शीघ्र ही टिकट चेकिंग स्टाफ को रियायती भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा… WR Trains Affected news: ब्लॉक के कारण पश्चिम रेलवे की यह ट्रेनें प्रभावित होंगी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें