CR GM visit Dr. babasaheb ambedkar memorial hospital

CR GM visit Dr. babasaheb ambedkar memorial hospital: मध्य रेल के महाप्रबंधक ने डॉ.बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल का किया दौरा

CR GM visit Dr. babasaheb ambedkar memorial hospital: मध्य रेल महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल, भायखला में विभिन्न सुविधाओं और चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया

मुंबई, 25 अप्रैलः CR GM visit Dr. babasaheb ambedkar memorial hospital: मध्य रेल महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने मध्य रेलवे के डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल का दौरा किया, जो सभी प्रमुख और छोटी विशिष्टताओं में ओपीडी और आईपीडी सेवाएं प्रदान करता है। यह 8 विशिष्टताओं में एक प्रसिद्ध डीएनबी स्नातकोत्तर शिक्षण केंद्र भी है। साथ ही गुणवत्ता और मात्रा दोनों में और विस्तार करने की योजना बना रहा है।

CR GM visit Dr. babasaheb ambedkar memorial hospital 1

नरेश लालवानी ने अस्पताल के परिसर में तीन सेवा भवनों (1868, 1978 में निर्मित और 2018 से निर्माणाधीन) में चल रहे सभी बुनियादी ढांचे के काम का विस्तृत निरीक्षण किया। 2018 में शुरू हुई ग्राउंड+6 फ्लोर सुपर स्पेशियलिटी बिल्डिंग में कैजुअल्टी, अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर कॉम्प्लेक्स, स्टेप डाउन यूनिट के साथ कार्डिएक फ्लोर, नेफ्रोलॉजी यूनिट के साथ-साथ ऑन्कोलॉजी यूनिट के रहने की उम्मीद है।

लालवानी ने विभिन्न सेवा भवनों के प्रत्येक तल पर दी जा रही ओपीडी और आईपीडी सेवाओं के युक्तिकरण और एकीकरण का निर्देश दिया। ताकि भविष्य में कोविड महामारी जैसी स्थितियों को बेहतर ढंग से संभालने में सक्षम होने के लिए ज़ोनिंग की सभी महत्वपूर्ण अवधारणा को सख्ती से लागू किया जा सके। उन्हें अत्याधुनिक निगेटिव वातानुकूलित कोविड आईसीयू, वार्ड और डायलिसिस की तैयार उपलब्धता के बारे में भी बताया गया।

नरेश लालवानी ने प्रिंटिंग प्रेस, भायखला के आस-पास के क्षेत्र में विकसित की गई अतिरिक्त बुनियादी सुविधाऐं जैसे कि 960 एलपीएम ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र के साथ 10 केएल तरल मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट के साथ अत्याधुनिक एकीकृत मेडिकल गैस पाइपलाइन और सक्शन सिस्टम आदि का निरीक्षण किया।

उन्होंने नए स्थानांतरित अस्पताल के मेडिकल स्टोर का भी निरीक्षण किया और क्षैतिज रूप से फैलने और केवल समय पर डिलीवरी को स्वीकार करने के बजाय ऊर्ध्वाधर आयाम में भंडारण की जगह बढ़ाने की संभावना तलाशने का निर्देश दिया। लालवानी ने नवीन अस्पताल भवन के द्वितीय तल पर निर्माणाधीन पीडियाट्रिक वार्ड, भूतल पर हाल ही में स्वीकृत 128 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन लगाने के लिए चिन्हित स्थल का निरीक्षण किया।

नरेश लालवानी महाप्रबंधक ने बहुविभागीय सहकारी दृष्टिकोण से अस्पताल प्रशासन द्वारा किए गए चहुंमुखी सुधार के प्रयासों की सराहना की और भविष्य में भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर डॉ. मीरा अरोड़ा, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक; राजेश अरोड़ा, प्रधान मुख्य अभियंता; एन.पी. सिंह, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता; राजेश गुप्ता, मुख्य सामग्री प्रबंधक; डॉ. एस कनकरया, मुख्य स्वास्थ्य निदेशक; रजनीश कुमार गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल; निरीक्षण के दौरान मुख्य स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. जमुना कनकारा, अस्पताल के डॉक्टर, मुख्यालय, मुंबई मंडल के साथ-साथ अस्पताल के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai-ahmedabad high speed rail corridor: मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर पर पियर निर्माण का कार्य संपन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें