CR GM Conducted Surprise Inspection

CR GM Conducted Surprise Inspection: यात्री सुविधाओं को लेकर मध्य रेल महाप्रबंधक ने किया औचक निरीक्षण

CR GM Conducted Surprise Inspection: मध्य रेल की यात्री सुविधाओं और सुरक्षा के प्रति प्राथमिकता प्रदर्शित

मुंबई, 19 जनवरीः CR GM Conducted Surprise Inspection: यात्री सुविधा, स्वच्छता और सुरक्षा के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने के लिए एक सक्रिय कदम के तहत मध्य रेल के महाप्रबंधक राम करण यादव ने आज सुबह एक व्यापक औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों को शामिल किया गया एवं उन प्रमुख पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया जो बेहतर यात्रा अनुभव में योगदान करते हैं।

औचक निरीक्षण सीएसएमटी कल्याण एंड पर आरंभ हुआ, जहां राम करण यादव ने व्यक्तिगत रूप से बुकिंग कार्यालय की टिकट खिड़कियों का निरीक्षण किया। गहन मूल्यांकन सुनिश्चित करते हुए, उन्होंने स्टेशन के भीतर निर्बाध कनेक्टिविटी के महत्व को रेखांकित करते हुए, 1 से 18 तक प्लेटफार्मों को जोड़ने वाले फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर भी अपना ध्यान केंद्रित किया।

मस्जिद रेलवे स्टेशन तक पनवेल जाने वाली एक लोकल ट्रेन के द्वितीय श्रेणी कोच में चढ़ते हुए, महाप्रबंधक ने अपना मूल्यांकन जारी रखा। एफओबी, स्टेशन के बाहरी परिसर और प्लेटफार्म की साफ-सफाई का निरीक्षण किया। वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने टिकट खिड़कियों, भोजन और उपयोगिता स्टालों के साथ-साथ शौचालयों का भी निरीक्षण किया, और जो स्वच्छता सुविधाएं बेहतरीन तरीके से बनाई गई उन सुविधाओं को बेहतर रखरखाव सुनिश्चित करने के महत्व पर भी जोर दिया।

निरीक्षण में मस्जिद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का विस्तार हुआ, जिसमें राम करण यादव सक्रिय रूप से ड्यूटी पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) कर्मियों के साथ शामिल हुए। यह संवाद अपने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मध्य रेल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

एक अन्य लोकल ट्रेन से सीएसएमटी लौटते हुए, महाप्रबंधक ने अपना ध्यान सीएसएमटी मेन लाइन प्लेटफार्मों पर केंद्रित किया। प्लेटफ़ॉर्म पर पहुंच संबंधी पहलुओं, भोजन और स्टालों की सावधानीपूर्वक जांच की गई, जिससे सुविधाजनक और समावेशी यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए रेलवे के समर्पण को बल मिला। मूल्यांकन वेटिंग लाउंज और स्लीपिंग पॉड्स (पॉड होटल) पर ध्यान केंद्रित करते हुए निरीक्षण जारी रहा, जहां स्वच्छता और सामर्थ्य का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया गया था।

उपनगरीय प्लेटफॉर्म कॉन्कोर्स और उपनगरीय लॉबी में शौचालयों की जांच की गई, जिसमें स्वच्छता पर विशेष जोर दिया गया। श्री राम करण यादव ने लॉबी में रसोई की सफाई का निरीक्षण किया और उपनगरीय रनिंग स्टाफ यानी मोटरमैन और नाश्ता करने वाले गार्डों के साथ बातचीत की और उनके अनुभवों के बारे में बहुमूल्य जानकारी हासिल की।

निरीक्षण का समापन सीएसएमटी मुख्यालय भवन के प्लेटफार्म प्रवेश द्वार के आसपास के क्षेत्र के दौरे के साथ हुआ, जहां सुरक्षा व्यवस्था और सफाई का गहन निरीक्षण किया गया। निकटवर्ती रेलवे कैंटीन की भी जांच की गई, जो परिचालन और ग्राहक सेवा दोनों क्षेत्रों में उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए मध्य रेल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

मध्य रेल के महाप्रबंधक राम करण यादव का औचक निरीक्षण अपने यात्रियों के लिए सुरक्षित, आरामदायक और सुखद यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए मध्य रेल के समर्पण को दर्शाता है। टिकटिंग सेवाओं, स्टेशन सुविधाओं, स्वच्छता और सुरक्षा उपायों का व्यापक मूल्यांकन रेलवे की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

क्या आपने यह पढ़ा… Rejuvenation of Ayodhya: अयोध्या की आध्यात्मिक यात्रा ने आधुनिक कनेक्टिविटी के साथ भरी उड़ान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें