Rabta kavya Manjari

Kavya-manjari: “राब्ता पोएट्री” द्वारा आयोजित “काव्य-मंजरी” साप्ताहिक काव्यपाठ का आयोजन

Kavya-manjari: “स्क्वायड टैलेंट मीडिया प्राइवेट लिमिटेड” कंपनी के बैनर तले “राब्ता पोएट्री” द्वारा आयोजित “काव्य-मंजरी” साप्ताहिक काव्यपाठ कार्यक्रम के आठवें एपिसोड का लाइव प्रसारण राब्ता पोएट्री के यूट्यूब चैनल पर सम्पन्न हुआ।

Kavya-manjari: संस्थापक महोदय शिवम् झा जी का उद्देश्य है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से साहित्य एवं कविता के क्षेत्र के अलग अलग राज्यों के लोगों को एक साथ एक स्टेज पर लाना। इस कार्यक्रम में झारखण्ड से करुणा कलिका जी, हमीरपुर (उत्तर प्रदेश) से आशीष बादल जी एवं छिंदवाड़ा से अंजुमन ‘आरजू’ जी ने अपनी कविता पाठ किया।

सबसे पहले करुणा कलिका जी ने बसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम में माँ सरस्वती की वंदना की, उसके बाद सभी ने अपनी माँ को समर्पित कविताओं के माध्यम से आशीष बादल जी की माँ को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका पिछले महीने लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

इस दौरान आशीष बादल जी ने माँ को समर्पित कविता पाठ किया जिससे शामिल सभी लोग काफ़ी भावुक नजर आये। अंजुमन जी ने माँ को लेकर लिखित अपनी बारहमासी कविता सुनाई एवं अन्य कविताओं का पाठ किया। करुणा कलिका जी ने श्रंगार रस से सम्बंधित अपना कविता पाठ किया और उनकी स्वयं की आवाज में प्रस्तुत गजल ने सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

आशीष बादल जी ने बालिका वधू, बचपन आदि विषयों पर अपना कविता पाठ किया। मंच का संचालन स्वाति शर्मा जी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में किया।

राब्ता पोएट्री का शुरू से प्रयास रहा है कि ज्यादा से ज्यादा कलमकारों को जोड़कर उनकी छुपी प्रतिभा को निखारा जाये एवं सबके समक्ष प्रस्तुत किया जाये। इसमें राब्ता के अहम सदस्यों रिंकी सोनी जी, शुभ्रा पालीवाल जी, नलिनी राज जी एवं हरमिंदर कौर जी का अहम योगदान है।

क्या आपने यह पढ़ा…Abu polythene seized: माउंट आबू में पॉलिथीन जब्त की कार्रवाई को लेकर हड़कंप

Hindi banner 02