Maleria Awareness rally 2

Awareness rally: अहमदाबाद रेल मंडल पर विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली एवं प्रदर्शनी का आयोजन

Awareness rally: अहमदाबाद रेल मंडल पर विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया

अहमदाबाद, 25 अप्रैल: Awareness rally: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर आज चिकित्सा विभाग द्वारा विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर कालूपुर हेल्थ यूनिट से अहमदाबाद रेलवे स्टेशन तक जागरूकता रैली निकाली गई तथा मलेरिया से संबंधित पम्पलेट्स का वितरण किया गया।

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के कॉनकोर्स हॉल में एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, साथ  ही उपस्थित यात्रियों को मलेरिया से बचाव एवं रोकथाम हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से एक स्वास्थ्य कार्यशाला का भी आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में अहमदाबाद म्यूनसिपल कॉरपोरेशन के मलेरिया विभाग के एंटोंमोलॉजिस्ट राजेश शर्मा एवं उनकी टीम उपस्थित रही, जिन्होंने स्टेशन पर आने-जाने वाले पैसेंजर्स को मलेरिया के फैलने के कारण व उसके रोकथाम के बारे में जानकारी दी। रेलवे हेल्थ यूनिट कालूपुर के डॉक्टर एन्टोनी मैथ्यू द्वारा भी मलेरिया के रोकथाम के बारे में यात्रियों को जानकारी दी गई। 

Awareness rally

इस दौरान बायर कंपनी के मैनेजर कौशल शर्मा ने मलेरिया को रोकने के लिए किस प्रकार दवाइयों का प्रयोग किया जा सकता है इसके बारे में यात्रियों को विस्तार से बताया।  साथ ही एचपीसी कंपनी के मालिक जिग्नेश त्रिवेदी द्वारा अहमदाबाद स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर मच्छरों के प्रजनन स्थल (breeding point) को रोकने के लिए कार्य किया गया एवं सभी प्लेटफॉर्म पर फॉगिंग की गई। रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टाल के वेंडर, कुली, आरपीएफ के जवान एवं जीआरपी के जवान भी इस मुहिम में शामिल रहे।    

रेलवे हेल्थ यूनिट, कालूपुर में भी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें डॉक्टर एन्टोनी मैथ्यू रोगियों को मलेरिया फैलने से किस तरह रोका जा सकता है कि बारे में बताया गया। साथ ही रेलवे कालोनियों में भी मलेरिया की रोकथाम संबंधी जागरूकता रैली निकाली गई।

इस अवसर पर मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक आलोक अग्रवाल ने इस मुहिम में शामिल होने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें:Review meeting on Ahmedabad Division: अनिल कुमार लहोटी द्वारा अहमदाबाद मंडल पर चल रही रेल परियोजनाओं पर समीक्षा बैठक की

Hindi banner 02