PIB FACT CHECK

Viral news: सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं अभियान के तहत दे रही मोबाइल और नौकरी, जानें सच्चाई

Viral news: पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया कि यह दावा पूरी तरह झूठा और फर्जी हैं

नई दिल्ली, 16 अक्टूबरः Viral news: आजकल सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा हैं। इस मैसेज में कहा गया है कि केंद्र सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत नौकरियां, लैपटॉप और मोबाइल दे रही हैं। लेकिन इस मैसेज को आगे भेजने और इस पर गौर करने से पहले इसकी पुष्टि आपके लिए काफी अहम हैं। पीआईबी फैक्ट चेक ने इसकी जानकारी दी हैं।

Viral news: पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया कि यह दावा पूरी तरह झूठा और फर्जी हैं। सरकार इस योजना के तहत ऐसा कुछ नहीं कर रही हैं। इसलिए आप इस दावे पर बिल्कुल भी विश्वास न करें और न ही इस मैसेज को फॉरवार्ड करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Raipur railway station blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में विस्फोट, सीआरपीएफ के कई जवान घायल

पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट करके यह जानकारी दी और बताया कि एक फर्जी विज्ञापन सामने आया हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत नौकरियां, लैपटॉप और मोबाइल दे रही हैं। यह दावा पूरी तरह से झूठा और फर्जी हैं। सरकार इस योजना के तहत ऐसी कोई सुविधा नहीं देने जा रही हैं।

अगर आपको कोई सरकार से संबंधित समाचार के फर्जी होने का शक है तो आप पीआईबी फैक्ट चेक को इसके बारे में जानकारी दे सकते हैं। इसके लिए आप 918799711259 मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng