Vatva WR Scrab park 3

वटवा डीजल शेड ने बनाया स्क्रैप मटेरियल से फिटनेस पार्क

अहमदाबाद,29 अगस्त: पश्चिम रेलवे के अमदाबाद मण्डल के वटवा डीजल शेड के रेल कर्मियों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के “फिट इंडिया मूवमेंट” की संकल्पना को साकार करते हुए बेकार पड़े स्क्रैप मटेरियल सेएक फिटनेस पार्क को मूर्त रूप दिया, जिसमें फिजीकल एक्सरसाईज के कई उपकरण बनाए गये।

मण्डल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि हमारे रेलकर्मी बहुत प्रतिभाशाली एवं हुनरमंद है। “फिट इंडिया मूवमेंट” से प्रेरणा लेते हुए उन्होंने डीजल इंजनों से बेकार हुए स्पेयरपार्ट के स्क्रेप से पूरा फिटनेस पार्क बनाया तथा साथ में कई एक्सरसाईज के उपकरण भीबनाए। इससे रेल कर्मी अपनी ड्यूटी से रिलैक्स होकर अपने स्वास्थ्य की बेहतर ढंग से देखभालकर सकेंगे। कार्यरत रेल कर्मियों की सुविधा के लिए यहां एक लॉकर कम चेंजिंग रूम एवंपेयजल की सुविधा के लिए वाटर हट भी बनाया गया है।

वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर श्री आर॰एन॰ भारद्वाज के अनुसार वर्तमान में इस डीजल शेड में डीजल इंजनों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक इंजनों का पीरियोडिकली ओवर हालिंग भी शुरू कियागया है जिसके साथ पहला इंजिन भी इंटरमिडिएट ओवर हालिंग किया गया है जिसमें उन्नतकिस्म का हाईराईज़ पेंटोग्राफ भी लगाया है।