Kashi MP Photography Competition

Kashi MP Photography Competition: काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता-2024 शुरू

Kashi MP Photography Competition: प्रथम चरण की प्रतियोगिता 13 से 17 फरवरी, 2024 के बीच आयोजित की जायेगी

  • प्रथम चरण की स्क्रीनिंग 18 से 20 फरवरी, 2024 तक की जायेगी
  • दूसरे चरण की प्रतियोगिता 20 व 21 फरवरी, 2024 को स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में आयोजित की जायेगी
  • प्रथम चरण के स्क्रीनिंग के विजेता की प्रदर्शनी आर्ट गैलरी में की जायेगी आयोजित

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 05 फ़रवरी:
Kashi MP Photography Competition: काशी के गौरवशाली इतिहास, समग्र विकास और संस्कृति को अपने कैमरा के माध्यम से सभी काशीवासी अपनी प्रतिभा को दिखा सकें, इसके लिए “काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता-2024” का आयोजन किया गया। जिसमें काशी लोक सभा क्षेत्र के सभी आयु वर्ग के व्यक्ति प्रतिभाग कर सकेंगें।
प्रतियोगिता दो चरण में काशी लोकसभा क्षेत्र के 03 विकास खण्ड सेवापुरी, अराजीलाईन एवं काशीविद्यापीठ के साथ सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र में आयोजित किया गया है। प्रतियोगिता में पंजीकरण हेतु वेबसाइट https://kashisansadphotography competition.com/registration/ है।
प्रथम चरण की प्रतियोगिता 13 से 17 फरवरी, 2024 के बीच आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण की स्क्रीनिंग दिनांक 18 से 20 फरवरी, 2024 तक की जायेगी। दूसरे चरण की प्रतियोगिता दिनांक 20 व 21 फरवरी, 2024 को स्वतंत्रता भवन, बी०एच०यू० में आयोजित की जायेगी, प्रथम चरण में ऑनलाइन प्रतिभाग तथा द्वितीय चरण में प्रदर्शनी के माध्यम से विजेताओं का चयन किया जायेगा।

VDA Inspection: वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने संत रविदास मंदिर क्षेत्र का किया निरीक्षण

प्रतियोगिता दो मुख्य कैटेगरी में आयोजित की जायेगी। प्रथम में काशी के पिछले 10 वर्षों के समग्र विकास पर सन्वर्ती काशी एवं दूसरा जनरल कैटेगरी। जनरल कैटेगरी में 20 थीम स्थापित की गयी है। सन्वर्ती काशी के वेस्ट 7 प्रतिभागी एवं जनरल कैटेगरी के प्रत्येक थीम के बेस्ट 3-3 प्रतिभागी अगले राउण्ड में जायेगें। इन सभी को विजेता प्रमाण पत्र दिया जायेगा। प्रतियोगिता में पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक नियम एवं शर्ते बनायी गयी है तथा प्रथम चरण के विजेता की वेस्ट फोटो चयनित करने के लिए एक समिति गठित की गयी है।प्रतियोगिता में एक व्यक्ति द्वारा दो थीम में प्रतिभाग किया जा सकता है। प्रथम चरण की प्रतियोगिता 13 से 17 फरवरी, 2024 के बीच आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण की स्क्रीनिंग 18 से 20 फरवरी, 2024 तक की जायेगी।
दूसरे चरण की प्रतियोगिता 20 व 21 फरवरी, 2024 को स्वतंत्रता भवन, बी०एच०यू० में आयोजित की जायेगी, जिसमें प्रथम चरण के स्क्रीनिंग के विजेता की प्रदर्शनी आर्ट गैलरी में आयोजित की जायेगी। आर्ट गैलरी में सभी थीम के विजेताओं की फोटोग्राफ को फिजिकल रुप से जनता के अवलोकन हेतु लगाया जायेगा। 23 फरवरी को विजेता का चयन किया जायेगा तथा सभी थीम के विजेता को मेडल, सर्टिफिकेट एवं ट्राफी प्रदान की जायेगी.

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें