PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन की तैयारियां युद्ध स्तर पर

PM Modi Varanasi Visit: मंडलायुक्त की अध्यक्षता में विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 13 फरवरीः
PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी में गतिमान विभिन्न प्रोजेक्ट्स की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगामी वाराणसी दौरे के दौरान लोकार्पित होने वाली विभिन्न विभागों के परियोजनाओं की वर्तमान प्रगति की जानकारी ली।

क्या आपने यह पढ़ा… Kashi MP Photography Competition: काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता-2024 शुरू

प्रधानमंत्री के आगामी वाराणसी दौरे के दौरान विभिन्न विभागों की 21 परियोजनाओं को लोकार्पित कराया जाएगा तथा 12 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा जिनकी बिन्दुवार समीक्षा मंडलायुक्त द्वारा की गयी। उन्होंने सभी संबंधित विभागों से परियोजनाओं के बारे में एक पेज लिखित, उसकी अच्छी क्वालिटी की एचडी फोटो, वीडियो तथा सभी लिखित कार्यों को मंगल फॉन्ट में उल्लिखित करने को कहा।

एनएचएआई द्वारा वाराणसी-औरंगाबाद छह लेन चौड़ीकरण के कार्य के बारे में बताया गया कि लगभग कार्य पूरे हो चुके हैं। बचे हुए कार्यों को 15 फरवरी तक पूरा करा लिया जायेगा। मंडलायुक्त ने करखियांव स्थित बनास काशी संकुल डेयरी, सिगरा स्टेडियम पुनरुद्धार के कार्य, रमना में बन के तैयार वेस्ट टू चारकोल प्लांट, पंचकोशी परिक्रमा मार्ग तथा संत रविदास मंदिर के पुनरुद्धार कार्य के तैयारियों का जानकारी लेते हुए सभी को जल्द से जल्द कार्यों को अंतिम रूप देने को कहा।

मंडलायुक्त द्वारा शिलान्यास होने वाली विभिन्न परियोजनाओं की तैयारियों का जायजा लिया गया, जिसमें बड़ा लालपुर में निफ्ट का कैम्पस, बीएचयू में बनने वाली नेशनल सेंटर फॉर एजिंग, भारतमाला परियोजना के तहत बनने वाले वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेस-वे, लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर मल्टी कार पार्किंग, भेल द्वारा करखियांव में एडवांस्ड रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास, संत गुरु रविदास म्युजियम व पार्क समेत विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने विभिन्न विभागों से लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की बिन्दुवार जानकारी लेते हुए कहा कि लोकार्पण को तैयार विभिन्न परियोजनाओं में किसी भी स्तर पर कमी नहीं रहने पाये इसका सभी संबंधित विभाग ध्यान देंगे।
बैठक में नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, सीएमओ समेत एनएचएआई, लोकनिर्माण, पर्यटन, जलनिगम समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें