Rail logo

Indian Railways: 1 ट्वीट पर ढाई घंटे लेट ट्रेन फुल स्पीड से दौड़ने लगी

Indian railways

Indian Railways जब एक ट्वीट पर ढाई घंटे विलंब से चल रही रेलगाड़ी ने रफ्तार पकड़कर समय से रेलगाड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुँची और उसमें बैठकर परीक्षार्थी समय पर परीक्षा देने के लिए पहुँच गये। इसकी सराहना भी हो रही है।


वाराणसी, 04 फरवरी:
Indian Railways भारतीय रेलगाड़ियाँ अपनी लेट लतीफी के लिए मशहूर हैं। इसकी चर्चा आये दिन अखबारों में होती ही रहती है। लेकिन यहाँ एक घटना लीक से हटकर है। जब एक ट्वीट पर ढाई घंटे विलंब से चल रही रेलगाड़ी ने रफ्तार पकड़कर समय से रेलगाड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुँची और उसमें बैठकर परीक्षार्थी समय पर परीक्षा देने के लिए पहुँच गये। इसकी सराहना भी हो रही है।

Whatsapp Join Banner Eng

जानकारी के अनुसार वाराणसी के एक लड़के ने ट्वीट कर कहा कि सर मेरी बहन का बीटीसी का पेपर है। परंतु वह जिस ट्रेन में जा रही है। वह ढाई घंटे विलंब से चल रही है। मऊ के इस युवक के भावुकता वाले इस ट्वीट को रेलवे विभाग ने टैग कर ट्वीटर पर लिख दिया। उसके बाद Indian Railways रेल प्रशासन ने इस ट्वीट को ध्यान में रखकर रेलगाड़ी को पूरी रफ्तार के साथ दौड़ाकर रेलगाड़ी को सही टाइम पर वाराणसी रेलवे स्टेशन पहुँचा दिया।

छात्रा इसमें बैठकर समय से कॉलेज पहुँच गयी। Indian Railways रेल प्रशासन के इस सराहनीय कार्य पर ट्वीट करने वाले युवक और उसकी बहन ने रेलवे का आभार माना। इस घटना के बाद लोगों में रेल प्रशासन के प्रति अपने व्यवहार में परिवर्तन भी आने लगा है।

गाजीपुर जिले की नाजिया तबस्सुम बीटीसी की छात्रा है। बुधवार को उसकी परीक्षा वाराणसी के वल्लभ विधापीठ बालिका इन्टरकॉलेज में दोपहर 12 बजे से थी। उसने छपरा वाराणसी सीटी एक्सप्रेस में मऊ से वाराणसी ट्रेन में रिजर्वेशन करवाया था। ट्रेन को मऊ जंक्शन पर 6.25 मिनट पर पहुँचना था परंतु Indian Railways रेलगाड़ी ढाई घंटे लेट पहुँची। घबरायी हुई छात्रा ने अपने भाई को इस बात की जानकारी दी। उसके बाद उसके भाई ने ट्वीट कर रेलवे को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद रेलवे ने फुल स्पीड पर रेलगाड़ी दौड़ाकर 11 बजे ही वाराणसी पहुँचा दिया।

यह भी पढ़े…..Sachin Tendulkar: किसान आंदोलन में बाहरी हस्तियाँ हस्तक्षेप ना करेः सचिन तेंदुलकर