Good news for ration card holders

Good news for ration card holders: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी! अब मिलेंगी यह चीजें…

Good news for ration card holders: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड धारकों को 12.5 किलो आटा देने के बदले हर महीने 13 किलो आटा देने का निर्णय किया

नई दिल्ली, 03 दिसंबरः Good news for ration card holders: अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो इस खबर के बारे में आपको बिल्कुल जानकारी होनी चाहिए। मालूम हो कि राशन कार्ड धारकों को केंद्र सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार ने सर्दियों के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए राज्य के 20 लाख राशन कार्ड धारकों को 12.5 किलो आटा देने के बदले हर महीने 13 किलो आटा देने का निर्णय किया हैं।

फ‍िर से म‍िलेगी चीनी और मसूर की दाल

हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी राशन कार्ड धारकों के हित में महत्वपूर्ण फैसला लिया हैं। आंध्र प्रदेश के नागरिक आपूर्ति विभाग ने बीपीएल कार्ड धारकों के ल‍िए द‍िसंबर से राशन में चीनी और मसूर की दाल शाम‍िल करने का न‍िर्णय ल‍िया है। आगामी त्‍योहार क्र‍िसमस और संक्रांत‍ि को देखकर यह न‍िर्णय ल‍िया गया है। दूसरी तरफ राज्‍य के सफेद राशन कार्ड धारकों को मोबाइल डिस्पेंसिंग यूनिट के जर‍िये तीन महीने बाद घर तक सामान पहुंचाया जा रहा है।

एक किलो दाल के ल‍िए देने होंगे 67 रुपये

बता दें पहले सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों को रियायती दर पर चावल, दाल, चीनी, फूड ऑयल आदि सामान उपलब्ध कराया जाता था। हालांकि धीरे-धीरे विभाग की तरफ से सब्सिडी रेट पर आपूर्ति की जाने वाली चाजों की संख्‍या कम कर दी गई। अब फ‍िर से चीनी और मसूर की लाल दाल को देना शुरू क‍िया जा रहा है। इसके ल‍िए एक किलो दाल के ल‍िए 67 रुपये और आधा क‍िलो चीनी के ल‍िए 17 रुपये का भुगतान करना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ex girlfriend accused salman khan: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पर एक्स गर्लफ्रेंड ने लगाए गंभीर आरोप, सुनकर कभी नहीं होगा भरोसा…

Hindi banner 02