bsnl logo 1555681445829 1 e1656936879835

BSNL recharge plans expensive: मोबाइल यूजर्स को लगा बड़ा झटका…! BSNL के यह सस्ते रिचार्ज प्लान हुए महंगे, जानें…

BSNL recharge plans expensive: कंपनी ने जिन प्लान में बदलाव किया है वे 99 रुपये, 118 रुपये और 319 रुपये के हैं

अहमदाबाद, 04 जुलाईः BSNL recharge plans expensive: आजकल हर आयु वर्ग के लोगों में स्मार्टफोन की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही हैं। स्मार्टफोन बिना इंटरनेट के अधूरा हैं। ऐसे में अगर आप भी मोबाइल यूजर्स हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर सामने आई हैं। दरअसल BSNL ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया हैं। कंपनी ने चुपचाप अपने कुछ प्रीपे़ड प्लान्स को महंगा कर दिया हैं। महंगे किए गए प्लान 320 रुपये से कम की कीमत में आते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल ने प्लान्स की कीमत को न बढ़ाते हुए उनकी वैलिडिटी को कम कर दिया हैं। वैलि़डिटी कम करने सेे प्लान के डेली यूसेज चार्ज में 65 पैसे से लेकर 1.60 रुपये की वृद्धि हो गई हैं। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि बीएसएनएल के प्लान इनडायरेक्टली पहले से महंगे हो गए हैं। जिन प्लान में कंपनी ने बदलाव किया है वे 99 रुपये, 118 रुपये और 319 रुपये के हैं। ऐसे में आइए जानें पूरी डिटेल….

क्या आपने यह पढ़ा…. Varun gandhi advice to BJP: नाराज सांसद वरुण गांधी ने अपनी ही पार्टी को दी नसीहत, कहा…

पहले और अब में फर्क

BSNL recharge plans expensive: 99 रुपये वाले प्लान में कंपनी शुरुआत में 22 दिन की वैलिडिटी ऑफर करती थी। अब इसमें बदलाव हो गया हैं। अगर अब आप इस प्लान को सब्सक्राइब करेंगे तो आपको 22 दिन की बजाय 18 दिन की ही वैलिडिटी मिलेगी। राहत की बात यह है कि इसमें कंपनी पहले की तरह अभी भी अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट दे रही हैं।

अगर कंपनी के 118 रुपये वाले प्लान की करें तो यह अब 26 दिन की बजाय केवल 20 दिन तक ही चलेगा। प्लान में कंपनी इंटरनेट यूज करने के लिए डेली 0.5 जीबी डेटा दे रही हैै। प्लान के सब्सक्राइबर देश भर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्लान में पहले की तरह अभी भी फ्री एसएमएस बेनिफिट नहीं मिलेगा।

319 रुपये वाले प्लान की जहां तक बात है तो इसकी वैलिडिटी को भी कम कर दिया गया हैं। प्लान शुरुआत में 75 दिन तक चलता था, लेकिन अब यह केवल 65 दिन ही चलेगा। प्लान में मिलने वाले बेेनिफिट्स में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया हैं। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 एसएमएस और 10जीबी डेटा मिलेगा।

Hindi banner 02