Gujarat rain

Gujarat rain update: आगामी 5 दिनों तक गुजरात में होगी भारी बारिश; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें पूरी डिटेल

Gujarat rain update: मौसम विभाग ने गुजरात में 8 जुलाई को अतिभारी बारिश की संभावना व्यक्त की

अहमदाबाद, 04 जुलाईः Gujarat rain update: गुजरात में आगामी 5 दिनों तक भारी से अतिभारी बरसात की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग ने 8 जुलाई को अतिभारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। फिलहाल बारिश ने सूरत को बेहाल कर रखा है। सूरत में पिछले 6 घंटों के दौरान 1.75 इंच बारिश हुई है। वहीं, सावरकुंडा के गोजारो और नावली नदी में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।

Gujarat rain update: मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण गुजरात, मध्य गुजरात और सौराष्ट्र को लेकर संभावना व्यक्त करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में एक लो प्रेशर बनने का असर गुजरात पर दिखाई देगा। यह लो प्रेशर मध्यप्रदेश से लेकर गुजरात तक आ रहा है।

अहमदाबाद मौसम विभाग की डायरेक्टर डॉ. मनोरमा मोहंती ने बताया कि, आगामी पांच दिन पूरे गुजरात में अच्छी बारिश होगी। भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। 8 जुलाई को काफी भारी बारिश होने की संभावना है। 7 जुलाई और 8 जुलाई को गुजरात के अधिकांश क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो सकती है। गुजरात और मध्य गुजरात में भारी से अति भारी हो सकती है। उत्तर गुजरात के एकाध जिले में भी भारी बारिश हो सकती है। सौराष्ट्र के समुन्द्र किनारे के क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. BSNL recharge plans expensive: मोबाइल यूजर्स को लगा बड़ा झटका…! BSNL के यह सस्ते रिचार्ज प्लान हुए महंगे, जानें…

Gujarat rain update: इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में सर्वाधिक 8.5 इंच बारिश सूरत जिले में पलसाणा में दर्ज की गई है। सूरत शहर में भी 3.5 इंच बारिश हुई है। ओलपाड में 5 इंच, बारडोली-चौर्यासी में 5 इंच, महुवा-मांडवी-मांगरोल में 3-3 इंच बरसात हुई है। उत्तर गुजरात में भी मेघराजा मेहरबान रहा है। बनासकांठा तथा पाटण इलाके में जमकर बारिश हुई है। दियोगर में 7.5 इंच, डीसा-अमीरगढ़ में 5-5 इंच बरसात दर्ज की गई है।

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 149 तहसीलों में बारिश हुई है। राज्य के 11 तहसीलों में 3 इंच से भी अधिक बरसात हुई है जबकि 23 तहसीलों में 2 इंच से अधिक बरसात दर्ज की गई है। इसके अलावा राज्य के 50 तहसील ऐसे है जहां 1 इंच से अधिक बरसात हुई है। जबकि उमरगांव, कपराडा, नवसारी, मांगरोल में ढाई इंच, चौर्यासी, लखपत, पलसाणा, वडाली, धरमपुर, पारडी, जलालपुर, चिखली और लालपुर में 2-2 इंच बरसात हुई है।

Hindi banner 02