shutterstock 1466521847 1 580x435 1 e1653916898582

HDFC-HDFC bank merger: इस बैंक का होने जा रहा विलय, कहीं आपका खाता तो नहीं इसमें…

HDFC-HDFC bank merger: एचडीएफसी के एचडीएफसी बैंक के साथ विलय के प्रस्ताव को शेयर बाजारों की अनुमति मिल गई

काम की खबर, 04 जुलाईः HDFC-HDFC bank merger: देश के कॉरपोरेट इतिहास में सबसे बड़ा लेनदेन होने वाला हैं। दरअसल एचडीएफसी के एचडीएफसी बैंक के साथ विलय के प्रस्ताव को शेयर बाजारों की अनुमति मिल गई हैं। यानी अब एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक मर्ज हो जाएगा।

एचडीएफसी बैंक के बताए अनुसार उसे बीएसई लिमिटेड से किसी भी प्रतिकूल टिप्पणी के बिना ऑब्जर्वेशन लेटर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड से नो ऑब्जेक्शन के साथ ऑब्जर्वेशन पत्र मिला हैं। यानी अब एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के विलय का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat rain update: आगामी 5 दिनों तक गुजरात में होगी भारी बारिश; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें पूरी डिटेल

बैंक ने कहा कि यह योजना अन्य बातों के साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग, राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण और योजना मे शामिल कंपनियों के संबंधित शेयरधारकों और लेनदारों से मंजूरी सहित विभिन्न वैधानिक और नियामक अनुमोदनों के अधीन हैं। मालूम हो कि एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के विलय की बात चल रही थी।

गौरतलब है कि इससे पहले 4 अप्रैल को देश की सबसे बड़ी आवास वित्त कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड का निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक में विलय का फैसला हुआ था। बता दें कि करीब 40 अरब डॉलर के इस अधिग्रहण सौदे से वित्तीय सेवा क्षेत्र की एक बड़ी कंपनी अस्तित्व में आएगी। एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के विलय के साथ ही कंपनी एक नए वजूद में आ जाएगी।

Hindi banner 02