Neelam Yoga 2

आप पाचन क्रिया से है अगर परेशान तो आजमाएं ये योग जो है आसान

Neelam Yoga 1

आजकल अधिकतर लोगों की लाइफस्टाइल सेडेंटरी होती है जिसका सबसे अधिक प्रभाव पाचन पर पड़ता है। बैठे-बैठे खाना, डेस्क पर लगातार घंटों तक बैठे रहना, हेल्दी डाइट ना लेना और साथ ही प्रोसैस्ड फूड्स अधिक खाने से और रेगुलर एक्सरसाइज ना करने से पाचन बिगड़ जाना जैसी समस्याएं लेकर आता है। ऐसे में इससे कई तरह की डाइजेशन प्रॉब्लम्स शुरू हो जाती हैं।

जब हेल्दी लाइफस्टाइल की बात हो रही है तो योग के बारे में बात ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है। अपनी लाइफस्टाइल कुछ जरूरी बदलाव करके और योग प्रैक्टिस से आप स्वस्थ और दुरुस्त रहेंगी। इसलिए योग को अपने डेली रूटीन में शामिल करें।

Whatsapp Join Banner Eng

योग जहां आपको शारीरिक रूप से फिट रखने में मदद करता है, वहीं शरीर के कई मुख्य अंगों के कार्य को बेहतर करने में भी योगदान देता है। यह लिवर, किडनी और डाइजेशन सिस्टम के फंक्शन को बेहतर करके आपको स्वस्थ रखने में सहायक है। अगर आप खराब डाइजेशन का सामना कर रही हैं तो कुछ योगासनों का अभ्यास आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है।

यह 6 आसन करें जिससे आपको अधिक से अधिक लाभ होगा और आप सुबह-सुबह अच्छे से फ्रेश हो पाएंगे और अपने आप को तंदुरुस्त महसूस करेंगे।

ऑनलाइन योग करें नीलम पांडेय के साथ।संपर्क करें: +91 9427520944 या आप मेल भी कर सकते हैं : ई-मेल- neelampandey1227@gmail.com ,

Follow Neelam’s Yoga: Facebook – Neelam’s Yoga | Youtube – Neelam’s Yoga | Instagram- @neelampandeyyoga

यह भी पढ़े…..शादी /विवाह क्या है?