PM Modi 2

Voting for the presidential election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाला वोट

  • गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर विधानसभा परिसर में वोट डाला

Voting for the presidential election: 15वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे

नई दिल्ली, 18 जुलाईः Voting for the presidential election: देश के नए राष्ट्रपति चुनाव हेतु आज मतदान हो रहा है। 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान कर दिया हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट कर दिया हैं।

मालूम हो कि चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत और इसके साथ ही देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर पहली बार आदिवासी महिला की ताजपोशी तय है। 27 दलों के समर्थन के साथ द्रौपदी मुर्मू का पलड़ा भारी है। वहीं महज 14 दलों के समर्थन से विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को करीब 3.62 लाख वोट ही मिलने की उम्मीद है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sawan monday lord shiva puja tips: सावन माह का पहला सोमवार आज; शिवलिंग पर जरूर चढ़ाएं यह एक चीज, बदल जाएगी तकदीर

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने किया मतदान

CM Bhupendra patel

नए राष्ट्रपति के चुनाव हेतु गुजरात के गांधीनगर विधानसभा परिसर में भी मतदान की व्यवस्था की गयी है। राष्ट्रपति चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विधानसभा परिसर में वोट डाला। आज सुबह 10 बजे से ही मतदान की शुरूआत हो चुकी है। शाम 5 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी।

गुजरात में भाजपा, कांग्रेस, राकांपा और बीटीपी के कुल 177 विधायक चुनाव में हिस्सा लेंगे। इस बीच गुजरात भाजपा के सभी सांसद वोटिंग में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंच गए हैं। चुनाव को लेकर विधानसभा परिसर में भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। विधानसभा परिसर की चौथी मंजिल पर मतदान के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

भाजपा ने अपने सभी विधायकों को दोपहर तक वोट करने का निर्देश दिया है। मतदान के बाद मतपेटी को मालवाहक विमान से दिल्ली ले जाया जाएगा। भाजपा विधायक, 111 कांग्रेस 63, राकांपा 1 और बीटीपी दो विधायक मतदान में भाग लेंगे। संक्षेप में 177 विधायक मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Hindi banner 02