PM investor summit

Vehicle scraping policy: सड़कों से हटेंगी पुरानी गाड़ियां, पीएम ने किये यह बड़े ऐलान

Vehicle scraping policy: गुजरात में निवेश को बढ़ावा देने के लिए गुजरात इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा हैं

नई दिल्ली, 13 अगस्तः Vehicle scraping policy: गुजरात में निवेश को बढ़ावा देने के लिए गुजरात इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा हैं। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 75 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले आज का ये कार्यक्रम आत्मनिर्भर भारत के बड़े लक्ष्यों को सिद्ध करने की दिशा में एक और कदम हैं।

jessica palomo l7LmUdkrANQ unsplash

Vehicle scraping policy: उन्होंने कहा कि आज देश National automobile scrappage policy लॉन्च कर रहा हैं। ये भारत की मोबिलिटी को नई पहचान देने वाला हैं। नई स्क्रैपिंग पॉलिसी, Waste to Wealth- कचरे से कंचन के अभियान की, #CircularEconomy की एक अहम कड़ी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ahmedabad: महिला काउंसिलर का पति बेच रहा था शराब, पुलिस ने मारा छापा

पीएम ने आगे कहा कि इस पॉलिसी से सामान्य परिवारों को हर प्रकार से बहुत लाभ होगा। सबसे पहला लाभ यह होगा कि पुरानी गाड़ी को स्क्रैप करने पर एक सर्टिफिकेट मिलेगा। ये सर्टिफिकेट जिसके पास होगा उसे नई गाड़ी की खरीद पर रजिस्ट्रेशन के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा।

इस समिट के जरिए स्वैच्छिक वाहन-बेड़े आधुनिकीकरण कार्यक्रम या वाहन स्क्रैपिंग नीति के तहत राज्य में वाहन स्क्रैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने में निवेश के अवसरों को आकर्षित करने के लिए किया जा रहा हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें