Two soldiers killed in jhansi: फील्ड अभ्यास के दौरान फटा टैंक का बैरल, JCO सहित दो जवानों की हुई मौत

Two soldiers killed in jhansi: टी-90 टैंक की बैरल फटने के बाद एक JCO सहित भारतीय सेना के दो जवानों की हुई मौत

लखनऊ, 07 अक्टूबरः Two soldiers killed in jhansi: भारतीय सेना प्रेमियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल झांसी के पास बबीना छावनी में फील्ड फायरिंग अभ्यास के दौरान एक टी-90 टैंक की बैरल फट गई हैं। इस घटना में एक जेसीओ सहित भारतीय सेना के दो जवानों की मौत हो गई हैं। इसकी जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया हैं। भारतीय सेना द्वारा इसकी पुष्टि की गई हैं।

जानकारी के अनुसार टैंक को तीन कर्मियों के दल द्वारा संचालित किया जा रहा था। चालक दल को तत्काल चिकित्सा इलाज के लिए भेजा गया और सैन्य अस्पताल बबीना ले जाया गया। इलाज के लिए ले जाते समय ही दो सैनिकों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। हालांकि टैंक चालक खतरे से बाहर है और उनका इलाज चल रहा हैं।

हालांकि यह घटना किस तरह हुई इसकी जांच की जा रही हैं। सेना ने इस घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया हैँ। भारतीय सेना ने इस हादसे में शहीद हुए जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। मामला 6 अक्टूबर का बताया जा रहा है जब बबीना फील्ड फायरिंग रेंज में वार्षिक फायरिंग के दौरान एक टैंक बैरल फट गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Joe biden announcement: गांजे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सुनाया बड़ा फैसला, कहा- इस्तेमाल करने पर नहीं…

Hindi banner 02