brazil

ब्राजिल के राष्ट्रपति ने वैक्सीन के लिए माना भारत का आभार, ट्वीटर पर शेयर किया हनुमान जी का फोटो

22 01 2020 indian brazil republic 19960646 9461415


नयी दिल्ली, 23 जनवरी। भारत में निर्मित कोरोना की वैक्सीन ब्राजिल को भेजी गई है। इससे वहाँ कोरोना से बचने की संभावना बढ़ी है। कोरोना से वैक्सीन ब्राजिल को भेजने के बाद ब्राजिल के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर इसके लिए आभार माना है। उन्होंने हनुमान जी की तस्वीर भी शेयर की है।
ब्राजिल के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘‘नमस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। ब्राजिल इस महामारी के समय में आप जैसे महान व्यक्ति का सहयोग प्राप्त कर सम्मानित महसूस कर रहा है। कोरोना वैक्सीन भारत से ब्राजिल पहुँचाने के लिए धन्यवाद।’’

Whatsapp Join Banner Eng

गौरतलब है कि शुक्रवार को भारत से कोविडशील्ड 20-20 लाख डोज लेकर मुंबई एयरपोर्ट से ब्राजिल और मोरक्को के लिए रवाना हुई थी। सीएसएमआईए द्वारा जारी बयान में कहा गया है सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार कोविडशील्ड वैक्सीन का 20 लाख डोज मुंबई एयरपोर्ट से ब्राजिल के लिए और 20 लाख का दूसरा डोज लेकर हवाई जहाज मोरक्को के लिए रवाना हुआ है। उल्लेखनीय है कि भारत ने बुधवार से ही भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यानमार और सेशेल्स के लिए वैक्सीन रवाना की है।

यह भी पढ़े…..व्हाट्सअप डेस्कटॉप उपयोग करनेवालों के लिए खुशखबर, रोलआउट किया कॉलिंग फीचर