Jammu kashmir encounter

Security forces kill two terrorists: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को हाथ लगी बड़ी सफलता, मार गिराए दो आतंकी

Security forces kill two terrorists: सुरक्षाबल ने गुंडीपोरा में दो आतंकी मार गिराए, दोनों जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े बताए जा रहे

नई दिल्ली, 30 मईः Security forces kill two terrorists: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के गुंडीपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। दरअसल सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। आज सुबह तड़के सुरक्षाबलों ने पहले एक आतंकी को मार गिराया। इसके बाद दूसरे आतंकी को भी मौत के घाट उतार दिया। दोनों जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े बताए जा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर रविवार शाम गुंडीपोरा में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान छिपे आतंकियों ने घेराबंदी सख्त होता देख फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने संयम बरतते हुए आसपास के इलाकों से लोगों को सुरक्षित निकाला। इसके बाद उन्हें आत्मसमर्पण के कई मौके दिए गए, लेकिन वे नहीं माने और फायरिंग करते रहे। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकी को मार (Security forces kill two terrorists) गिराए।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM cares for children: अनाथ बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बड़ी सौगात, लिया यह महत्वपूर्ण फैसला

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि 13 मई को निहत्थे पुलिसकर्मी रियाज अहमद की हत्या में शामिल जैश आतंकी आबिद शाह समेत दो आतंकियों को पुलवामा के गुंडपोरा में घेर लिया था। दोनों मुठभेड़ में मारे गए हैं।

पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के फतेहपोरा में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की। इस पर जवाबी कार्रवाई से आतंकी भाग निकले। हालांकि, उन्होंने भागने के दौरान एक पिस्टल व दो ग्रेनेड मौके पर ही छोड़ दिए। हथियार की बरामदगी के बाद पूरे इलाके की सघन तलाशी ली गई।

Hindi banner 02