Sea Plane 3

Sea plane: पूरे देश में शुरू होगी सी-प्लेन सेवा, दिल्ली से जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और बद्रीनाथ तक हो सकेगी यात्रा

sea plane

Sea plane: पूरे देश में शुरू होगी सी-प्लेन सेवा, दिल्ली से जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और बद्रीनाथ तक हो सकेगी यात्रा


नई दिल्ली, 13 फरवरी: केवड़िया के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट के बीच पहली (sea plane) सी-प्लेन सेवा शुरू होने के बाद अब सरकार कई अन्य रूटों पर सी-प्लेन सेवा शुरू करने पर विचार कर रही है। यह जानकारी गुरूवार को केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने दी।

उन्होंने कहा कि जिन मार्गों पर यह सेवा (sea plane) शुरू हो सकती है उनमें दिल्ली से जयपुर, दिल्ली से उदयपुर, दिल्ली से जोधपुर और दिल्ली से बद्रीनाथ सहित अन्य कई रूट शामिल है।

Whatsapp Join Banner Eng

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित हवाई सेवा में अंदमान निकोबार के बहुत से द्वीप, लक्षदीप, असम में गुवाहाटी रिवरफ्रंट और उमरांसो रिजर्वेयर, यमुना रिवरफ्रंट/ दिल्ली से अयोध्या और कई अन्य पर्यटन स्थल शामिल है। सीपीएई सागर माला डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड ने सी-प्लेन सर्विस (sea plane) के लिए हवाई कंपनियों के पास से इस बारे में जानकारी मंगवाई है।

वहीं मंत्रालय ने कहा है कि सी-प्लेन सर्विस के लिए अलग से कोई बजट निश्चित नहीं किया गया है। इसके पहले मांडविया ने कहा था कि रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत पूरे देश में 14 वॉटर ऐरोड्राम के निर्माण की योजना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को देश की पहली (sea plane) सी-प्लेन सर्विस का उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़े…..कवयित्री प्राची कौशल की कविता (Daughter) बेटियां समय के तानेबाने पर सचोट चित्रण