dinesh trivedi

MP Dinesh Trivedi: चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा

MP Dinesh Trivedi

नई दिल्ली, 13 फरवरी: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले ही तृणमूल कांग्रेस पार्टी को आज बहुत बड़ा धक्का पहुँचा है। इस पार्टी के राज्यसभा के सदस्य और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी (MP Dinesh Trivedi) ने आज सदन में ही अपना इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत घुटन हो रही है।

देश के हित से बड़ा और कुछ भी नहीं है। पार्टी हित और देश हित में से एक को चुनने का वक्त आ गया है। यह कहते हुए उन्होंने सांसद पर छोड़ने की घोषणा कर दी। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। इस्तीफे के बाद राजनीतिक अटकलें तेज हो गई है।

Whatsapp Join Banner Eng

इस्तीफे की घोषणा करते हुए दिनेश त्रिवेदी (MP Dinesh Trivedi) ने राज्यसभा में कहा कि मनुष्य के जीवन में एक समय ऐसा आता है। जब उसको उसकी अंतर आत्मा की आवाज सुनाई देती है। मेरे जीवन में भी ऐसी ही घड़ी आयी थी। देश बड़ा है या पार्टी बड़ी है। आज जब हम देखते हैं कि देश की क्या परिस्थिति है। पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पश्चिम बंगाल में हिंसा हो रही है। मुझे बैठे-बैठे लगता है कि मैं क्या करूं। एक पार्टी में है तो उसका अनुशासन है। मुझे घुटन हो रही है। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूँ। गौरतलब है कि इससे पहले शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी जैसे मंत्रियों ने ममता बनर्जी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था।

यह भी पढ़े…..अहमदाबाद होकर गुजरने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनें निरस्त (Train cancel) रहेगी