primary school

School Reopen: इन राज्यों में कल से खुल रहे हैं स्कूल, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

School Reopen: देश के अधिकांश राज्यों में स्कूलों को वापस खोल दिया गया हैं

नई दिल्ली, 31 अगस्तः School Reopen: देश में कोरोना के मामले काफी थम गए हैं। केरल के अलावा देश के बाकी हिस्सों में कोरोना का कहर काफी कम हैं। कोरोना महामारी की दूसरी लहर को खत्म होता देश के अधिकांश राज्यों में स्कूलों को वापस (School Reopen) खोल दिया गया हैं। आइए जानें कल से किन-किन राज्यों में स्कूल खोले (School Reopen) जा रहे हैं।

दिल्लीः राजधानी दिल्ली में स्कूल दो चरणों में फिर से खुलेंगे। कल से कक्षा 9-12वीं के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे। जबकि 6-8वीं के लिए 8 सितंबर से फिर से शुरू खोले जा रहे हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार अधिकतम 50 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति होगी।

तमिलनाडुः तमिलनाडु सरकार ने 6 अगस्त को घोषणा की थी कि कक्षा 9-12वीं में छात्रों के लिए 1 सितंबर से स्कूल खोले जा रहे हैं। कक्षा में 50 प्रतिशत छात्र ही रहेंगे।

राजस्थानः राजस्थान में प्राइवेट और सरकारी स्कूल अप्रैल के बाद पहली बार फिर से कल से खुलेंगे। स्कूल में एक ही समय में सभी छात्रों को इकट्ठा होने से बचने के लिए अलग-अलग क्लॉस बैठने के लिए बोला गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. 9 Judge Oath: पहली बार एक साथ 9 न्यायाधीशों ने एक साथ ली शपथ

मध्यप्रदेशः मध्यप्रदेश में कक्षा 6-8वीं के स्कूल भी कल से खोले जा रहे हैं। वहीं 9 से 12वीं तक के स्कूल हर दिन चलेंगे। कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए स्कूल 26 जुलाई को खोल दिए गए थे। वहीं कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्र 5 अगस्त से स्कूल जा रहे हैं।

मेघालयः मेघालय के शहरी क्षेत्रों में कक्षा 9-12वीं के स्कूल 1 सितंबर से खोले जाएंगे। इसके साथ-साथ मेघालय में सभी कॉलेज फिर से शुरू हो जायेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल 6-12वीं के लिए शुरू होंगे।

गुजरातः गुजरात में 2 सितंबर से 6 से 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं। सरकार ने 24 अगस्त को इसकी घोषणा की थी। राज्य में 9 से 12वीं तक की कक्षाएं 26 जुलाई से शुरू कर दी गई हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें