Prayagraj Riots1

Ruckus over controversial remarks: नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन, गिरफ्तारी की हो रही मांग

Ruckus over controversial remarks: जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ

नई दिल्ली, 10 जूनः Ruckus over controversial remarks: भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की मुश्किलें में आए दिन इज़ाफ़ा होता जा रहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। दिल्ली की जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता और यूपी के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतर आए। यूपी के प्रयागराज और सहारनपुर में प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों को काबू में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ना पड़ा है।

Ruckus over controversial remarks: बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा और पार्टी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की विवादित टिप्पणी को लेकर देशभर में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन कर उसकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। ये घटना प्रयागराज के अटाला इलाके में हुई, जहां जुमे की नमाज के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। नमाज के बाद इन लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और नारेबादी की।

Ruckus over controversial remarks: मुस्लिम समुदाय के लोग लगातार नारेबाजी करते हुए नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जिसके बाद ये प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर उतर गए, जिसके बाद पुलिस को भी हल्का बल प्रयोग करना पड़ा, प्रदर्शनकारियों को काबू में लाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

क्या आपने यह पढ़ा… PM modi navsari inauguration: प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने नवसारी में 3,050 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया, कहा…

Ruckus over controversial remarks: दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर नूपुर शर्मा क खिलाफ प्रदर्शन किया गया। लोग नूपुर के खिलाफ नारे बाजी कर उनकी मांग है कि नूपुर शर्मा की गिरफ्तार किया जाना चाहिए। जामा मस्जिद के बाहर भारी पुलिस बल भी तैयान किए गए। वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा, देवबंद, प्रयागराज और सहारनपुर में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा आराई हुई खबर आ रही है।

पुलिस ने कई लोगों गिरफ्तार भी किया है। इसके अलावा, मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद अचानक कुछ लोगों ने चौराहे पर आकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर भारी तादाद में पहुंची पुलिस ने तमाम लोगों को शांत कराकर वापस करा दिया।बताया जा रहा है कि यहां पुलिस को लोगों को काबू में करने के लिए लाठी चार्च करना पड़ा। वहीं कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ की मस्जिदों में भी लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई है।

Ruckus over controversial remarks: वहीं गुजरात के अहमदाबाद शहर में लालदरवाजा स्थिति ढ़ालगरवाड बाजार और तीन दरवाजा बाजार बंद रख विरोध व्यक्त किया। स्थानीय लोगों ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग के साथ बैनर लेकर रैली निकली।

Hindi banner 02