IND VS BAN

This service started between india-bangladesh: दो साल बाद भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू हुई यह सर्विस, पढ़ें पूरी खबर

  • कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल से यह सर्विस रद्द थी

This service started between india-bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच सीमा पार बस सेवा आज से एक बार फिर शुरू हो गई है

नई दिल्ली, 10 जूनः This service started between india-bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच सीमा पार बस सेवा आज से एक बार फिर शुरू हो गई है। कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल से यह सर्विस रद्द थी। ढाका-कोलकाता-ढाका बस को ढाका में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। बस सेवा पुन: शुरू होने के मौके पर ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया ‘भारत-बांग्लादेश क्रॉस-बॉर्डर बस सेवाओं की बहाली हो गई है।

This service started between india-bangladesh: अगरतला-अखौरा और हरिदासपुर-बेनापोल के माध्यम से भारत-बांग्लादेश बस सेवाएं फिर से शुरू हुईं। ढाका-कोलकाता-ढाका बस को आज सुबह ढाका में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इसका मकसद सस्ती और जन-केंद्रित आवाजाही को बढ़ावा देना है।’ बांग्लादेश रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीआरटीसी) के अध्यक्ष ताज़ुल इस्लाम ने गुरुवार को बस फिर शुरू किए जाने की पुष्टि की थी।

क्या आपने यह पढ़ा… Ruckus over controversial remarks: नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन, गिरफ्तारी की हो रही मांग

This service started between india-bangladesh: इस्लाम ने कहा था कि ढाका-सिलहट-शिलांग-गुवाहाटी-ढाका मार्ग को छोड़कर चार अन्य मार्गों पर सेवा शुक्रवार से फिर से शुरू होगी। पहली बस ढाका की मोतीझील से शुक्रवार सुबह 7:00 बजे रवाना होगी।

बता दें कि इसके पहले दोनों देशों के बीच 29 मई को रेल सर्विस भी शुरू हो चुकी है। दोनों देशों के बीच ट्रेन सेवा मार्च 2020 से कोविड-19 महामारी को देखते हुए निलंबित कर दी गई थी। भारत और बांग्लादेश के बीच दो बंधन एक्सप्रेस ट्रेनें कोलकाता और खुलना के बीच चलती है, वहीं एक मैत्री एक्सप्रेस कोलकाता से ढाका को जोड़ती है।

Hindi banner 02