PM MOTHER

प्रधानमंत्री (Prime Minister) की माता ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, पीएम ने खुद दी जानकारी

(Prime Minister)

प्रधानमंत्री (Prime Minister) की माता ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, पीएम ने खुद दी जानकारी

नई दिल्ली, 11 मार्चः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवायी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने इसी के साथ देशवासियों से कोरोना का टीका लगवाने का अनुरोध भी किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत हर्ष हो रहा है कि मेरी मां को आज कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, मैं सभी से विनंती करता हूं कि जिन लोगों को वैक्सीन की अनुमति मिल चुकी है उन्हें प्रोत्साहित करने और वैक्सीन लगवाने में मदद करें। प्रधानमंत्री खुद इससे पहले 1 मार्च को वैक्सीन लगवा चुके हैं।

ADVT Dental Titanium

देशभर में पहली मार्च से उन लोगों को टीका लगवाने की अनुमति मिल चुकी है, जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक हो या 45 वर्ष से ऊपर कोई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरूआत 16 जनवरी से हुई है। शुरूआत में कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया गया है। उसके बाद पहली मार्च से 60 वर्ष से ऊपर की आयु या 45 उम्र से अधिक गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को टीका लगाने की अनुमति मिली है।

Whatsapp Join Banner Eng

देशभर में कोरोना टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत 1 मार्च से हो गयी है। देश में अभी तक 2,56,85,11 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीनेशन की मांग बढ़ गई है। केरल में कोविड-19 टीके की कमी की शिकायतों के बीच भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन की 48,960 खुराकें अब राज्य में पहुँच चुकी हैं।

यह भी पढ़े.. घर में लगायें ये पौधें (Plants), पैसे की कमी हो जायेगी रफू चक्कर, पढ़ें पूरी खबर