img 20200605 111248 016584780479082404549

पीएम मोदी चुने गए सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष

अहमदाबाद, 18 जनवरी: विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की सोमवार को मिली बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्रस्ट के नये अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है। पीएम को एक साल के लिए अध्यक्ष बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी देश के दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री है जो सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बने है। इससे पहले मोरारजी देसाई प्रधानमंत्री थे तब वे सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने थे।

सोमनाथ ट्रस्ट के जनरल मैनेजर विजय सिंह चावड़ा ने बताया कि सोमनाथ ट्रस्ट के ट्रस्टी मंडल की आज वर्चुअल बैठक हुई थी। जिसमें सर्वसम्पति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ मंदिर के ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इससे पहले मंदिर के ट्रस्ट की बैठक दो बार स्थगित कर दी गई थी।

तीन महीने पहले सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष केशूभाई का हुआ था निधन तीन महीने पहले सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन एवं पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल का निधन हो गया था। उनके निधन के बाद से यह पद रिक्त था। आज शाम 6.30 बजे मिली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लालकृष्ण अडवाणी सहित के ट्रस्टी मंडल ऑनलाइन उपस्थित रहे थे।

यह ख़बर आपके लिए महत्त्वपूर्ण है: पश्चिम रेलवे चलाएगी अहमदाबाद–वेरावल,अहमदाबाद- चेन्नई सेंट्रल तथा पोरबंदर- मुजफ्फरपुर के लिए सुपरफ़ास्ट स्पेशल ट्रेन