PM Modi celebrated Raksha Bandhan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, स्कूली छात्राओं ने बांधी राखी…

PM Modi celebrated Raksha Bandhan: विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने प्रधानमंत्री को राखी बांधी

नई दिल्ली, 30 अगस्तः PM Modi celebrated Raksha Bandhan: देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बच्चों संग यह पर्व मनाया। विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने प्रधानमंत्री को राखी बांधी। बच्चों से मिलकर प्रधानमंत्री काफी खुश दिखाई दिए। इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके भी देशवासियों को रक्षाबंधन के त्योहार की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री ने लिखा, मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब हैं। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करें।

इस साल दो दिन मनाया जा रहा रक्षाबंधन

बता दें कि इस साल रक्षाबंधन का त्योहार दो दिन यानी 30 अगस्त और 31 अगस्त को मनाया जाएगा। दरअसल भद्रा के कारण ऐसा हो रहा हैं। 30 अगस्त को पूर्णिमा तिथि है लेकिन इस दिन पूरे समय भद्रा है। भद्रा के चलते 30 अगस्त की रात नौ बजकर दो मिनट के बाद राखी बांध सकते हैं या फिर 31 अगस्त को सुबह सात बजकर 30 मिनट से पहले राखी बांध सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Okha-Naharlagun train frequency extended: पश्चिम रेलवे द्वारा ओखा-नाहरलगुन ट्रेन के फेरे विस्तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें