कानून वापस नहीं लिये तो 40 लाख किसान ट्रैक्टरों के साथ संसद (Parliament)के लिए मार्च करेंगेः राकेश टिकैत

pariament
File picture

आनेवाले समय में संसद (Parliament) के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा। संसदीय समिति बनायें और वहाँ कुछ फसलों की खेती करवाएं जो लाभ हानि हो समिति देखें

जयपुर, 24 फरवरी। किसान नेता राकेश टिकैत ने राजस्थान के सीकर में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यदि सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेगी तो इस बार 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ किसान (Parliament) कूच करेंगे। वे चुरू में किसान रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गुजरात को भी आजाद करवाना है। वहाँ भी किसान बंधन में है। वे लोग बाहर निकलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनका यह आंदोलन जारी रहेगा। किसानों को अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी एक नजर खेत पर होनी चाहिए दूसरी नजर दिल्ली में आंदोलन पर और तीसरी नजर संजुक्त किसान मोर्चे पर। उनके मुताबिक सरकार शोध केंद्रों की बात नहीं मानती है।

Whatsapp Join Banner Eng

इसलिए आनेवाले समय में संसद (Parliament) के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा। संसदीय समिति बनायें और वहाँ कुछ फसलों की खेती करवाएं जो लाभ हानि हो समिति देखें और उस आधार पर फसलों के दाम तय करें। गौरतलब है कि किसान तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में आंदोलन कर रहे है। वे केंद्र सरकार की ओर से लाये कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़े…..Corona’s negative report: इन राज्यों में प्रवेश के लिए दिखाना होगा कोरोना का निगेटिव रिपोर्ट, जानें किस राज्य में