Fastag

Nitin gadkari on fastag: नो टोल प्लाजा-नो फास्टैग, नितिन गडकरी ने बताया अब कैसे कटेगा पैसा…

Nitin gadkari on fastag: अब टोल प्लाजा को हटाने और कैमरे लगाने की योजना है जो इन नंबर प्लेट को पढ़ेगा और सीधे बैंक खाते से टोल काट लिया जाएगा: नितिन गडकरी

नई दिल्ली, 25 अगस्तः Nitin gadkari on fastag: फास्टैग का उपयोग करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया है कि अब टोल टैक्स नहीं देना होगा, राशि सीधे आपके खाते से कट जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2019 में हमने नियम बनाया था कि कारें कंपनी फिटेड नंबर प्लेट के साथ आएंगी। इसलिए पिछले 4 साल में जो वाहन आए हैं उन पर अलग-अलग नंबर प्लेट लगे हैं। 

उन्होंने कहा कि अब टोल प्लाजा को हटाने और कैमरे लगाने की योजना है, जो इन नंबर प्लेट को पढ़ेगा और सीधे बैंक खाते से टोल काट लिया जाएगा। हम भी इस योजना का संचालन कर रहे हैं। गडकरी ने कहा कि हालांकि एक समस्या यह है कि कानून के तहत टोल प्लाजा छोड़ने और टोल का भुगतान नहीं करने वाले वाहन मालिक को दंडित करने का कोई प्रावधान नहीं है। हमें उस प्रावधान को कानून के दायरे में लाने की जरूरत है।

हम उन कारों के लिए प्रावधान ला सकते हैं जिनके पास ये नंबर प्लेट नहीं हैं, उन्हें निर्धारित समय के भीतर नंबर प्लेट लगाने के लिए कहा जाएगा। इसके लिए हमें एक बिल लाना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot division: राजकोट डिविजन से होकर जानेवाली यह ट्रेनें वेरावल तक ही जाएंगी, जानें विस्तार से…

Hindi banner 02