Child Corona Positive

New guidelines for corona: अगर आपके घर में भी बच्चे हैं तो एक बार पढ़ लें यह गाइडलाइन, ऐसे बच्चों के लिए मास्क अनिवार्य नहीं

New guidelines for corona: पांच साल और उससे कम उम्र के बच्चों के लिए मास्क की सिफारिश नहीं की जाती

नई दिल्ली, 21 जनवरीः New guidelines for corona: देश में कोरोना की रफ्तार काफी भयानक होती जा रही हैं। इस बार काफी तादाद में बच्चे भी इससे संक्रमित हो रहे हैं। इसके मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की हैं। नई गाइडलाइन के मुताबिक पांच साल और उससे कम उम्र के बच्चों के लिए मास्क की सिफारिश नहीं की जाती हैं।

गाइडलाइन में कहा गया है कि 6 से 11 साल के बच्चे माता-पिता की प्रत्यक्ष देखरेख में सुरक्षित और उचित तरीके से मास्क का उपयोग कर सकते हैं। मंत्रालय ने कहा कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एंटी वायरल या मोनोक्लोनल एंटीबॉडी के इस्तेमाल की सिफारिश नहीं की जाती है, भले ही कोरोना संक्रमण की गंभीरता कुछ भी हो।

क्या आपने यह पढ़ा…… Electric vehicle segment: गौतम अदाणी की इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री की तैयारी

मंत्रालय ने कहा कि 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को वयस्कों की तरह ही मास्क पहनना चाहिए। हाल में संक्रमण के मामलों खासकर ओमिक्रोन स्वरूपण के कारण मामलों में वृद्धि के मद्देनजर विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा दिशा-निर्देशों की समीक्षा की गई। बिना लक्षण वाले और हल्के मामलों में उपचार के लिए एंटीमाइक्रोबियल्स या प्रोफिलैक्सिस की सिफारिश नहीं की जाती हैं।

Hindi banner 02